Move to Jagran APP

यूथ फाउंडेशन ने कराया ओसला की दो बालिकाओं का इलाज

जागरण संवाददाता, उत्तरकाशी : जिला मुख्यालय से करीब किमी दूरी बपर बसा ओसला गांव शासन प्रशासन की उपेक्

By Edited By: Published: Mon, 05 Dec 2016 01:01 AM (IST)Updated: Mon, 05 Dec 2016 01:01 AM (IST)
यूथ फाउंडेशन ने कराया ओसला की दो बालिकाओं  का इलाज

जागरण संवाददाता, उत्तरकाशी : जिला मुख्यालय से करीब किमी दूरी बपर बसा ओसला गांव शासन प्रशासन की उपेक्षा का दंश झेल रहा है। करीबन एक हजार की आबादी वाले गांव में तो छोडि़ए, कहीं आस पास भी कोई स्वास्थ्य केंद्र नही है जिसका खामियाजा यहां बच्चों से लेकर बुजुर्ग तक भुगत रहे हैं। इस गांव में बच्चे अलग-अलग तरह की बीमारियों का दंश झेल रहे हैं। ऐसी ही दो बच्चियों का इलाज यूथ फाउंडेशन ने दिल्ली में कराया तथा ठीक होने पर इन्हें गांव पहुंचाया। यह कार्य यूथ फाउंडेशन ने हरकीदून गए यूथ फाउंडेशन के ट्रस्टी संजय गोयल की सूचना पर किया।

loksabha election banner

मोरी ब्लाक के ओसला गांव की 7 वर्षीय राजमणि तथा 11 साल की शीशमा बचपन से ही बीमार रहती थी। राजमणी को रात के समय नहीं दिखता था तथा एक आंख का मोतिया¨बद भी तिरछा था। शीशमा को रात में न देखने के साथ पेट संबंधित बीमारी थी। हर समय उसका पेट फूला रहता था। एक वर्ष पहले इन दोनों की किस्मत तब बदल गई जब दिल्ली निवासी संजय गोयल हरकीदून की ट्रै¨कग पर गए थे तब उन्होंने इन दो बच्चियों की ऐस हालत देखी। संजय गोयल ने इसकी जानकारी निम के प्रधानाचार्य कर्नल अजय कोठियाल को दी। कर्नल अजय कोठियाल के निर्देश पर यूथ फाउंडेशन की टीम ओसला गांव पहुंची। उन्होंने बच्चों को इलाज के लिए दिल्ली पहुंचाया तथा इन दोनों का पूरा इलाज सफदरजंग अस्पताल में कराया। आज ये दोनों बालिकाएं पूरी तरह स्वस्थ हैं। यूथ फाउंडेशन के सदस्य जेपी राणा का कहना है कि यह दोनों बच्चियां पहली बार गाड़ी में तब बैठी थी जब वे ओसला में इन दोनों के इलाज के लिए लेने गए थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.