Move to Jagran APP

स्वच्छ गांव को मिलेगा 10 हजार का पुरस्कार

जागरण संवाददाता, उत्तरकाशी : 12वीं वाहिनी भारत तिब्बत सीमा पुलिस बल मातली के परिसर में सेनानी केदार

By Edited By: Published: Sun, 28 Aug 2016 05:03 PM (IST)Updated: Sun, 28 Aug 2016 05:03 PM (IST)
स्वच्छ गांव को मिलेगा  10 हजार का पुरस्कार

जागरण संवाददाता, उत्तरकाशी : 12वीं वाहिनी भारत तिब्बत सीमा पुलिस बल मातली के परिसर में सेनानी केदार ¨सह रावत ने भूतपूर्व सैनिकों व अ‌र्द्धसैनिक बल के सेवानिवृत्त सैनिकों की बैठक ली। बैठक में सेनानी केदार ¨सह रावत ने कहा कि गांधी जयंती के अवसर पर सबसे स्वच्छ व साफ गांव को दस हजार का पुरस्कार दिया जाएगा।

loksabha election banner

बैठक लेते सेनानी केदार ¨सह रावत ने कहा कि जीवन जीने की की शैली में स्वच्छता सबसे जरूरी है। लोग अधिक से अधिक स्वच्छ व साफ रहे, इसके लिए आइटीबीपी मातली ने पहल शुरू की है। इसमें आइटीबीपी दो अक्टूबर से पहले उत्तरकाशी व मातली के निकट के गांवों का भ्रमण करेगी जिसमें गांव में स्वच्छता का अध्ययन किया जाएगा। इसमें जो भी गांव सबसे साफ सुथरा मिलेगा, उसे गांधी जयंती के अवसर पर दस हजार रुपये का पुरस्कार दिया जाएगा। बैठक में सेनानी केदार ¨सह रावत ने सेवानिवृत्त पदाधिकारियों से कहा कि वे अपने अध्ययनरत व बेरोजगार बच्चों को जागरूक करें। उन्नत समाज के निर्माण के लिए कौन सा काम वे कर सकते हैं, उसके लिए उन्हें प्रोत्साहित करें। इस मौके पर अ‌र्द्धसैनिक संगठन कल्याण समिति उत्तरकाशी के अध्यक्ष बचन ¨सह नेगी ने कई समस्याओं से अवगत कराया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.