Move to Jagran APP

मातली में बियर बार के विरोध में प्रदर्शन

शराब के खिलाफ पहाड़ की महिलाओं का गुस्सा फूटने लगा है। जिला मुख्‍यालय से सटे मातली में प्रस्‍तावित बियर बार के विरोध में ग्रामीणों ने शुक्रवार को प्रदर्शन कर शराब की दुकान को रद करने की मांग की।

By bhanuEdited By: Published: Fri, 29 May 2015 05:11 PM (IST)Updated: Fri, 29 May 2015 05:15 PM (IST)
मातली में बियर बार के विरोध में प्रदर्शन

उत्तरकाशी। शराब के खिलाफ पहाड़ की महिलाओं का गुस्सा फूटने लगा है। जिला मुख्यालय से सटे मातली में प्रस्तावित बियर बार के विरोध में ग्रामीणों ने शुक्रवार को प्रदर्शन कर शराब की दुकान को रद करने की मांग की।
गौरतलब है कि इस साल से मातली में दोबाटा के समीप बीयर शॉप खोली जा रही है। इस बीयर शाप के नजदीक प्राथमिक स्कूल, दो निजी स्कूल और एक इंटरमीडिएट कॉलेज भी स्थित है। इसके बावजूद मानकों को ताक पर रखकर खोले जा रहे बीयर की दुकान पर ग्रामीण भड़के हुए हैं।
शुक्रवार को ग्राम प्रधान चंद्रकला की अगुवाई में मातली में प्रस्तावित बीयर की दुकान के विरोध में प्रदर्शन किया गया। मातली में खुल रहे बीयर की दुकान का काम इन दिनों आखिरी चरण में है। ग्रामीणों का आरोप है कि पहले से चल रहे विरोध के बावजूद प्रशासन यहां बीयर की दुकान खोलने पर आमदा है।
ग्राम प्रधान चंद्रकला ने कहा कि गांव लंबे समय से पानी की कमी से जूझ रहा है, लेकिन पानी की आपूर्ति बहाल करने में प्रशासन ने कभी रुचि नहीं दिखाई। ग्रामीणों ने विधायक गंगोत्री, जिलाधिकारी और पुलिस अधीक्षक को भी ज्ञापन भेजकर क्षेत्र में बियर बार न खोलने की मांग की।
साथ ही ग्रामीणों ने एक सप्ताह के भीतर शराब की दुकान अन्यत्र शिफ्ट न करने पर उग्र आंदोलन की भी चेतावनी दी है। इस मौके पर क्षेत्र पंचायत सदस्य सावित्री देवी, इंदर लाल, मनवीर रावत, संगीता नौटियाल, भरत सिंह, सुदरमणी जोशी, रामप्यारी देवी, जलम दास, देवेंद्र बधाणी, अशोक जुयाल समेत अन्य मौजूद थे।
पढ़ें- 'बार' से हारे शराब के धुर विरोधी 'महात्मा गांधी

loksabha election banner

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.