Move to Jagran APP

बरसात से पूर्व सड़क करें दुरुस्त

संवाद सहयोगी, उत्तरकाशी: संसदीय सचिव एवं विधायक विजयपाल सिंह सजवाण ने गुरुवार को असी गंगा घाटी क्षेत

By Edited By: Published: Thu, 23 Apr 2015 05:26 PM (IST)Updated: Thu, 23 Apr 2015 05:26 PM (IST)
बरसात से पूर्व सड़क करें दुरुस्त

संवाद सहयोगी, उत्तरकाशी: संसदीय सचिव एवं विधायक विजयपाल सिंह सजवाण ने गुरुवार को असी गंगा घाटी क्षेत्र में पीएमजीएसवाई के तहत निर्मित संगम चट्टी, नाल्ड एवं उत्तरौं रोड का निरीक्षण किया। उन्होंने अधिशासी अभियंता को मौके पर ही आगामी बरसात से पूर्व सड़क दुरूस्त करने के निर्देश दिए।

loksabha election banner

विधायक सजवाण ने चिवा में भूस्खलन से क्षतिग्रस्त मार्ग का आगणन आपदा मद में तैयार कर शीघ्र प्रस्तुत करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि बरसात के दौरान सड़क किसी भी सूरत में अवरूद्ध न हो, इसकेलिए विभाग अभी से पूरी तरह सड़क दुरूस्त करे।

डिगिला में एनबीसीसी की ओर से बनाए पुल के पास बरसात के सीजन में भूधंसाव की संभावना को देखते हुए उन्होंने ठोस कदम उठाने के निर्देश दिए। कहा कि एनबीसीसी एवं पीएमजीएसवाई आपस में तय कर लें कि पुल से आवाजाही अवरूद्ध न हों। साथ ही एक सप्ताह के अंदर कार्यो की प्रगति की रिपोर्ट प्रस्तुत करें। उन्होंने कहा कि सड़क कटान के मामले में कहीं वन भूमि मामला आता है तो उसे संज्ञान में लाएं। उन्होंने कहा कि कार्यो में समय एवं गुणवत्ता के साथ कोई समझौता नहीं किया जाएगा। इस पर एनबीसीसी के अधिकारी ने कहा कि जून माह तक कार्य पूर्ण हो जाएगा। इसके उपरांत विधायक ने नाल्ड सड़क का निरीक्षण किया। ग्रामीणों के प्रतिकर को लेकर उन्होंने पीएजीएसवाई को निर्देश दिए कि वह इसका जल्द निस्तारण करें।

सजवाण ने उत्तरौं मोटर मार्ग का निरीक्षण कर डामरीकरण के निर्देश भी दिए। ग्रामीणों की शिकायत थी कि जल संस्थान की ओर से निर्मित पेयजल लाईन से सड़क खराब हो रही है। उन्होंने जल संस्थान के अधिकारी को निर्देश दिए कि पेयजल लाइन का निर्माण सड़क किनारे करें। विधायक सजवाण ने गजोली में शिव मंदिर प्रांगण में ग्रामीणों की समस्याएं भी सुनी। इस अवसर पर प्रधान नाल्ड रीना रावत, प्रधान उत्तरौं सावित्री मखलोगा,पूर्व जिला पंचायत सदस्य कमल सिंह रावत, प्रधान गजोल शकरदयाल खण्डूड़ी, दिगविजय सिंह नेगी, पीएजीएसवाई के अधिशासी अभियंता राजकुमार, सब्बल सिंह रावत उपस्थित थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.