Move to Jagran APP

मुआवजा न मिलने पर हाईवे जाम

जागरण संवाददाता, उत्तरकाशी : भटवाड़ी में ध्वस्त हुये हाइवे के कारण नई रोड कटिंग को भूमि देने वाले व्य

By Edited By: Published: Tue, 14 Oct 2014 03:34 AM (IST)Updated: Mon, 13 Oct 2014 06:57 PM (IST)
मुआवजा न मिलने पर हाईवे जाम

जागरण संवाददाता, उत्तरकाशी : भटवाड़ी में ध्वस्त हुये हाइवे के कारण नई रोड कटिंग को भूमि देने वाले व्यापारियों और भवन स्वामियों ने मुआवजा न मिलने से आक्रोशित होकर गंगोत्री हाईवे जाम कर दिया। करीब चार घंटे जाम लगाने के बाद एसडीएम की ओर से मिले लिखित आश्वासन पर लोगों ने आंदोलन स्थगित किया।

loksabha election banner

वर्ष 2010 में भटवाड़ी में गंगोत्री हाइवे का करीब तीस मीटर हिस्सा भूधंसाव की चपेट में आ गया था। हाइवे को बहाल करने के लिये बीआरओ ने नए सिरे से सड़क की कटिंग की, जिसमें भटवाड़ी बाजार के लोगों के भवन व जमीनें भी इसकी जद में आ गए। उस समय जिला प्रशासन ने लोगों को जमीन का उचित मुआवजा देने का आश्वासन दिया था। लेकिन चार वर्षो से लगातार मांग करने के बावजूद इन व्यवसायियों व भवन स्वामियों को कुछ हासिल नहीं हुआ है, जिससे गुस्साए लोगों ने सोमवार को हाइवे जाम कर दिया। इसके लिये सुबह आठ बजे ही लोग भटवाड़ी बाजार में हाइवे पर धरना देकर बैठ गये थे।

इधर, जाम की सूचना पर एसडीएम केके सिंह मौके पर पहुंचे। उन्होंने लोगों को समझा-बुझाकर जाम खुलवाने की कोशिश की। लेकिन प्रदर्शनकारी बिना लिखित आश्वासन के जाम खोलने को तैयार नहीं हुए। करीब साढ़े ग्यारह बजे एसडीएम की ओर से प्रदर्शनकारियों को दो से चार माह में मुआवजे के भुगतान का आश्वासन दिया गया। तब जाकर लोग जाम खोलने को तैयार हुए। लोगों ने मांग पूरी न होने पर दोबारा हाईवे जाम करने की भी चेतावनी दी। प्रदर्शनकारियों में शिव सिंह पोखरियाल, अब्दुल खालिक, पद्मा देवी, अतर सिंह, अनुराग रतूड़ी, कुंदन सिंह आदि मौजूद रहे।

---------


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.