PreviousNext

विदेश भेजने के नाम पर नौ लाख की ठगी, पुलिस कर रही जांच

Publish Date:Mon, 20 Mar 2017 10:41 AM (IST) | Updated Date:Tue, 21 Mar 2017 06:04 AM (IST)
विदेश भेजने के नाम पर नौ लाख की ठगी, पुलिस कर रही जांचविदेश भेजने के नाम पर नौ लाख की ठगी, पुलिस कर रही जांच
उधमसिंह नगर जिले के सितारगंज में विदेश भेजने के नाम पर नौ लाख रुपये ठगने का मामला सामने आया है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

सितारगंज, [जेएनएन]: एक युवक से विदेश भेजने के नाम पर शातिर ने करीब नौ लाख रुपये ठग लिए। ठगी का अहसास होने के बाद युवक ने आरोपी के खिलाफ पुलिस को तहरीर देकर कार्रवाई की मांग की।
ग्राम कौंधा अशरफ निवासी हरजीत सिंह पुत्र महेंद्र  सिंह ने पुलिस को दी तहरीर में आरोप लगाया है कि नानकमत्ता क्षेत्र के ग्राम इटोवा निवासी एक आरोपी ने उसके बेटे पवनप्रीत सिंह को विदेश भेजने के नाम पर झांसे में लिया। साथ ही पैसों की डिमांड की। 
इस पर युवक ने अप्रैल 2016 में एक लाख और जून में चार लाख रुपये उसको दे दिए। जब पवन ने विदेश भेजने में हो रही देरी का कारण पूछा तो उसने और धनराशि की मांग की। शक होने पर युवक ने ठगी के मामले की पंचायत कराई। 
आरोपी ने दबाव बनने पर पूर्व में की गई औपचारिकता का बहाना बनाकर तीन लाख से अधिक रकम युवक से और झटक ली। ठगी के मामले में नानकमत्ता स्थित ग्राम जरासु प्रतापपुर निवासी एक बिचौलिया भी शामिल रहा। इसके बाद भी जब आरोपी ने युवक को विदेश नहीं भेजा तो उसने रकम वापस करने का दबाव बनाया। 
जिस पर आरोपी ने पीएनबी बैंक के ढाई लाख रुपये के दो चेक दे दिए। जबकि खाते में रकम नहीं थी। इससे युवक भड़क गया और आरोपी के पास पहुंचा। आरोपी ने दोबारा पैसा मांगने पर जान से मारने की धमकी दी। पीड़ित का आरोप है कि ठग ने उससे आठ लाख 90 हजार 760 रुपये की रकम ली थी।
युवक के पिता ने पुलिस को तहरीर देकर आरोपी के खिलाफ कार्रवाई की मांग की। एसएसआई वीरेंद्र चंद रमौला का कहना है कि मामले की जांच की जा रही है। मामले की जांच पूरी होने के बाद ही कोई कार्रवाई की जाएगी।
मोबाइल पर भी अपनी पसंदीदा खबरें और मैच के Live स्कोर पाने के लिए जाएं m.jagran.com पर
Web Title:Nine lakhs cheats in the name of sending foreign(Hindi news from Dainik Jagran, newsnational Desk)

कमेंट करें

14 करोड़ 80 लाख से होगा जसपुर का विकास25 फीसद परिसंपत्तियों का होना है बंटवारा
यह भी देखें