Move to Jagran APP

फेसबुक पर टिप्पढ़ी से अब खटीमा में बखेड़ा

By Edited By: Published: Tue, 29 Jul 2014 09:51 AM (IST)Updated: Tue, 29 Jul 2014 09:51 AM (IST)
फेसबुक पर टिप्पढ़ी से अब खटीमा में बखेड़ा

खटीमा : अभी देश सहारनपुर की घटना से उबर नहीं पाया था कि पहले काशीपुर और अब खटीमा में माहौल खराब करने की कोशिश की गई। यहां एक संप्रदाय विशेष के खिलाफ फेस बुक पर भड़काऊ टिप्पढ़ी की और सहारनपुर के फोटो भी लोड कर दिए। इससे गुस्साए मुसलिम समाज के लोगों ने कोतवाली घेर ली और हंगामा कर डाला। इससे हरकत में आई पुलिस ने 20 मिनट में ही मास्टर माइंड को ट्रेस कर गिरफ्तार कर लिया और जेल भेज दिया। इधर, ईद को देखते हुए प्रशासन ने सतर्कता बड़ा दी है।

loksabha election banner

कुछ लोगों ने अशांति फैलाने एवं धार्मिक भावनाएं भड़काने की नियत से फेस बुक पर एक धर्म के प्रति अपमान जनक टिप्पणी कर दी। इतना ही नहीं सहारनपुर कांड के फोटो भी डाउन लोड कर दिए। इसकी भनक जब मुस्लिम समुदाय के युवाओं को लगी। तो उन्होंने इसकी शिकायत अपने बड़े-बुर्जुगों से की। उसके बाद एकाएक माहौल गरमाने लगा। बड़ी संख्या में लोग एकत्र होकर जुलूस के रूप में कोतवाली आ धमके। पुलिस को पूरा प्रकरण बताकर आरोपी की तत्काल गिरफ्तार की मांग करने लगे। इन लोगों ने पुलिस को एक तहरीर भी सौंपी। तहरीर में इनका कहना था कि एक व्यक्ति ने फेस बुक में धार्मिक भावनाएं भड़काने के लिए भद्दी टिप्पणी की है, साथ ही सहारनपुर के फोटो डाउन लोड किए हैं। इधर, मुसलिम समाज के युवाओं में इस हरकत को लेकर गुस्सा था, यह लोग हंगामा भी करने लगे। इनका कहना था कि सद्भाव बिगाड़ने के मकसद से उनकी भावनाएं आहत की जा रही हैं। मामला सुन सतर्क हुई पुलिस ने पहले तो आक्रोशित लोगों को जल्द ही आरोपी का पता लगाकर कार्रवाई का भरोसा दिया और आरोपी की खोजबीन शुरू कर दी। बाजार चौकी प्रभारी नरेशपाल सिंह ने मात्र 20 मिनट में ही घटना के मास्टर माइंड को ट्रेस कर लिया और सितारगंज मार्ग निवासी ललित उर्फ रिंकू खोलिया को उसके घर पर दबिश देकर गिरफ्तार कर लिया। चौकी प्रभारी ने बताया कि आरोपी ने फर्जी आईडी सिद्वार्थ मान्या के नाम से बना रखी थी। जिसके माध्यम से ही उसने धार्मिक भावनाएं आहत करने के लिए फोटो डाउन लोड किए थे। साथ ही इसी के जरिये उसने 84 साथियों को फेसबुक में टैग भी कर रखा था। जिस पर तीन दर्जन से अधिक लोगों ने भड़काऊ कमेंट लिखे थे। उनकी भी तलाश की जा रही है। वहीं पुलिस ने इकबाल अहमद की तहरीर पर आरोपी के विरुद्ध आईटी एक्ट समेत गंभीर धाराओं में मामला दर्ज कर उसे जेल भेज दिया। सीओ रामेश्वर डिमरी ने बताया कि फेसबुक समेत सभी पर नजर रखी जा रही है। सांप्रदायिक सद्भाव बिगड़ने नहीं दिया जाएगा। पुलिस और खुफिया विभाग को अलर्ट कर दिया गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.