PreviousNext

काशीपुर में 28 जुलाई से शुरू होगा अंतरराष्ट्रीय बौद्ध सम्मेलन

Publish Date:Sun, 16 Jul 2017 01:55 PM (IST) | Updated Date:Sun, 16 Jul 2017 05:08 PM (IST)
काशीपुर में 28 जुलाई से शुरू होगा अंतरराष्ट्रीय बौद्ध सम्मेलनकाशीपुर में 28 जुलाई से शुरू होगा अंतरराष्ट्रीय बौद्ध सम्मेलन
ऊधमसिंहनगर जिले के काशीपुर में एशियाई संस्कृति व इसके पुनरोत्थान में बौद्ध धर्म की प्राप्तियां विषय पर 28 जुलाई से तीन दिवसीय सम्मेलन आयोजित किया जाएगा।

काशीपुर (ऊधमसिंहनगर), [जेएनएन]: काशीपुर में एशियाई संस्कृति व इसके पुनरोत्थान में बौद्ध धर्म की प्राप्तियां विषय पर 28 जुलाई से तीन दिवसीय सम्मेलन आयोजित किया जाएगा। सम्मेलन के अंतिम दिन 30 जुलाई को समाज में उत्कृष्ट कार्य करने वालों को इंटरनेशनल ग्लोबल पीस अवार्ड से सम्मानित किया जाएगा। श्रीलंका के प्रधानमंत्री रानिल विक्रमसिंघे भी सम्मेलन में पहुंच सकते हैं।

आयोजित होने वाले सम्मेलन में विश्व के 26 देशों के बौद्ध विचारक मंथन करेंगे। 

अंतरराष्ट्रीय बौद्ध शिक्षा संस्थान के अध्यक्ष रेवरेंड महानायक महाथेरो अश्वघोष ने शनिवार को पत्रकारों से बातचीत में कहा कि सम्मेलन में 26 देशों के बौद्ध विचारकों को आमंत्रित किया गया है। 

13 देशों के प्रतिनिधियों ने सम्मेलन में पहुंचने के लिए सहमति दे दी है। उन्होंने कहा कि सम्मेलन का उद्देश्य भगवान बुद्ध के संदेश सभी लोगों का पहुंचाना है। वर्तमान में जो परिदृश्य दुनिया में बना है, उससे तभी बाहर निकला जा सकता है, जब सभी लोग भगवान बुद्ध के बताए रास्ते पर चलें। 

 

यह भी पढ़ें: हरिद्वार में चारों ओर बम-बम भोले का जयघोष

यह भी पढ़ें: भद्रा और चंद्रग्रहण का नहीं पड़ेगा रक्षा बंधन पर कोई असर 

 

मोबाइल पर भी अपनी पसंदीदा खबरें और मैच के Live स्कोर पाने के लिए जाएं m.jagran.com पर
Web Title:International Buddhist Conference will be started in Kashipur from 28 July(Hindi news from Dainik Jagran, newsnational Desk)

कमेंट करें

बिना इंजन के पटरी पर 25 किमी दौड़ी मालगाड़ी, कई मवेशी मरेदुल्हन करती रह गई बरात का इंतजार, दूल्हा हो गया फरार
यह भी देखें