Move to Jagran APP

जमीनी विवाद में गदर

संवाद सूत्र, गदरपुर : एक एकड़ जमीन व पुश्तैनी मकान के पीछे ग्राम बलखेड़ा में गदर कटा। चाचा-भतीजे में ल

By JagranEdited By: Published: Fri, 26 May 2017 07:47 PM (IST)Updated: Fri, 26 May 2017 07:47 PM (IST)
जमीनी विवाद में गदर
जमीनी विवाद में गदर

संवाद सूत्र, गदरपुर : एक एकड़ जमीन व पुश्तैनी मकान के पीछे ग्राम बलखेड़ा में गदर कटा। चाचा-भतीजे में लाठी-डंडे चले, जिसमें कई लोग घायल हो गए। शुक्रवार को जब एक पक्ष सरकारी अस्पताल इलाज के लिए पहुंचा तो दूसरे पक्ष के लोग भी लाठी-डंडे लेकर वहां आ धमके। थोड़ी देर में उनके बीच पत्थरबाजी भी होने लगी। इसमें करीब एक दर्जन लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची और दोनों पक्षों को तितर-बितर किया।

loksabha election banner

ग्राम बलखेड़ा निवासी मोहम्मद आसिम का अपने भतीजे लईक से एक एकड़ भूमि व पुश्तैनी मकान को लेकर करीब एक वर्ष से विवाद चल रहा है। दोनों पक्षों में कई बार पंचायत भी हुई, लेकिन समाधान नहीं निकला। शुक्रवार को मो. आसिम नमाज पढ़ने के लिए जा रहे थे। इसी बीच लईक साथियों के साथ उसके घर आ धमका और गाली-गलौज कर मारपीट शुरू कर दी। बचाव में आई आसिम की पत्नी अफरोज जहां पर भी लईक पक्ष के लोगों ने हमला कर दिया और सिर के बाल तक काट दिए। आसिम ने विरोध किया तो उस पर धारदार हथियार से जानलेवा हमला कर दिया। आसिम किसी तरह से भागकर थाने पहुंचा और आपबीती सुनाई। पुलिस ने आसिम को मेडिकल के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र भेजा। इतने में वहां भी लईक पक्ष के लोग लाठी-डंडे व तेज धारदार हथियारों से लैस होकर पहुंच गए तथा आसिम व उसके साथियों के साथ मारपीट करने लगे। विवाद इतना बढ़ गया कि दोनों पक्षों में अस्पताल में जमकर लाठी डंडे चले। इतना ही नहीं गेट के बाहर से दूसरे पक्ष के लोगों पर पत्थरबाजी शुरू कर दी जिससे अस्पताल में मौजूद चिकित्सा कर्मियों में भगदड़ मच गई। पत्थरबाजी से अफजाल, मो. वसीम, फरहान, आसिम पुत्रगण मो. नूर, इरफान पुत्र लियाकत अली, अमीर अहमद, मो. नूर पुत्रगण अब्दुल रसीद, लईक, फरीद, नासिर, असलम, आसिफ, उमर घायल हो गए। चिकित्साकर्मियों ने मामले की सूचना पुलिस को दी। सूचना मिलने के करीब आधे घंटे बाद पुलिस मौके पर पहुंची। इस दौरान लईक पक्ष के कुछ लोग मौके से फरार हो गए। पुलिस ने लाठी फटकारकर दोनों पक्षों को शांत किया। दोनों पक्षों ने थाने में एक-दूसरे के खिलाफ तहरीर देकर दोषियों के विरुद्ध कार्रवाई की मांग की। थानाध्यक्ष ललित मोहन जोशी ने बताया कि जो भी दोषी मिला, उस पर कार्रवाई करेंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.