Move to Jagran APP

धनतेरस पर बाजार में बरसी लक्ष्मी

जेएनएन, ऊधमसिंह नगर : जिले भर में धनतेरस के त्योहार पर बाजारों में जमकर धन वर्षा हुई। बाजार सुबह से

By Edited By: Published: Sat, 29 Oct 2016 01:00 AM (IST)Updated: Sat, 29 Oct 2016 01:00 AM (IST)
धनतेरस पर बाजार में बरसी लक्ष्मी

जेएनएन, ऊधमसिंह नगर : जिले भर में धनतेरस के त्योहार पर बाजारों में जमकर धन वर्षा हुई। बाजार सुबह से लेकर देर शाम तक गुलजार रहे। लोगों ने दिल खोलकर खरीदारी की। एक अनुमान के मुताबिक जिले भर में करीब सौ करोड़ से अधिक का कारोबार हुआ।

loksabha election banner

रुद्रपुर के मुख्य बाजार में सुबह से ही बाजार में खरीदारों की भीड़ उमड़ने शुरू हो गई। सबसे ज्यादा भीड़ क्रॉकरी, इलेक्टॉनिक आइटम और ज्वेलरी के प्रतिष्ठानों पर रही। लोगों ने घरेलू उपयोग के छोटे-बड़े बर्तनों जैसे थाली, गिलास, कटोरे, चम्मच, प्रेशर कुकर, मिल्क कुकर, कड़ाही, कप व डिनर सेट समेत तमाम तरह के उत्पाद खरीदे। सबसे ज्यादा स्टील की क्रॉकरी की खरीदारी हुई। देवी-देवताओं की प्रतिमाओं की भी खूब खरीदारी हुई। गर्मी के मौसम के बाद पहली बार इलेक्टॉनिक सेक्टर में जैसे एक दिन का बूम आया। इन प्रतिष्ठानों में प्रेस से लेकर, मिक्चर ग्राइंडर-जूसर, वाटर फिल्टर, एलईडी, एलसीडी, लैपटॉप, गीजर, रेफ्रीजरेटर आदि आइटमों की बिक्री हुई। ऑटोमोबाइल का बाजार भी चढ़ा। लोगों ने बाइक, स्कूटी से लेकर कारों की खरीदारी की। एक ही दिन में ऑटोमोबाइल सेक्टर में सामान्य दिनों की तुलना में 70 फीसदी का उछाल आया। खासकर दोपहिया की ज्यादा बिक्री हुई। इसके इतर ज्वेलरी कारोबारियों ने भी खूब चांदी काटी। सोने-चांदी के सिक्कों के अलावा भी तमाम तरह के आभूषणों की खरीदारी हुई। किच्छा बाइपास रोड स्थित आतिशबाजी के बाजार में दिनभर खरीदारों की भीड़ उमड़ी रही। एक अनुमान के मुताबिक विभिन्न सेक्टरों में करीब सौ करोड़ का कारोबार हुआ। मंदी और क्रय शक्ति कम होने की तमाम आशंकाओं को नकारते हुए लोगों ने इस बार भी जमकर खरीदारी की। जबकि इससे पहले बाजार के पूर्व रुझान को देखते हुए कारोबारी थोड़े आशंकित थे, लेकिन दिन चढ़ने के साथ ही बाजार में तेजी आई तो कारोबारियों के चेहरे दमक उठे। व्यापार मंडल अध्यक्ष संजय जुनेजा का कहना है कि पहले बाजार को लेकर कारोबारियों के बीच मंदी की आशंका थी, लेकिन दोपहर बाद बाजार में तेजी आई। सभी कारोबारियों के लिहाज से बाजार उत्साहजनक रहा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.