Move to Jagran APP

धुएं ने रोकी एयर इंडिया की राह

संवाद सहयोगी, रुद्रपुर : जंगलों में लगी आग से उठ रहे धुएं ने एयर इंडिया की उड़ानें भी बाधित कर दी हैं

By Edited By: Published: Sun, 01 May 2016 01:01 AM (IST)Updated: Sun, 01 May 2016 01:01 AM (IST)
धुएं ने रोकी एयर इंडिया की राह

संवाद सहयोगी, रुद्रपुर : जंगलों में लगी आग से उठ रहे धुएं ने एयर इंडिया की उड़ानें भी बाधित कर दी हैं। धुएं के चलते रनवे के आसपास विजिविलटी काफी कम होने से शनिवार को लगातार दूसरे दिन भी विमान को दिल्ली से उड़ान भरने से मना कर दिया गया। इससे यात्रियों को सड़क मार्ग से ही दिल्ली रवाना किया गया।

loksabha election banner

पर्वतीय क्षेत्रों के जंगलों में धधक रही आग मुसीबत बन गई है। धुएं के चलते पिछले तीन दिनों से पंतनगर एयरपोर्ट के आसपास के क्षेत्र में सुबह छह से 12 बजे तक विजिविलटी आठ सौ मीटर ही रह जा रही है, जबकि यहां विमान उतारने के लिए 2700 से 2800 मीटर की विजिविलटी जरूरी है। तीन दिन से छा रहे इस धुंध से 28 अप्रैल को दिल्ली से नैनीताल हाईकोर्ट आ रहे वरिष्ठ अधिवक्ता सीए सुंदरम का विमान पंतनगर विलंब से उतर पाया। वहीं शुक्रवार सुबह पहुंचने वाला एयर इंडिया का एटीआर-72 विमान काफी समय विजिविलटी क्लीयर होने के लिए प्रतीक्षा करता रहा। बाद में इस सेवा को निरस्त कर कर दिया गया। इस विमान में पंतनगर से उड़ान भरने वाले 40 जबकि दिल्ली से पंतनगर के लिए 48 यात्रियों ने सीट बुक कराई थी। एयरपोर्ट पर शनिवार को भी विजिविलटी का यही हाल रहा। इस पर पंतनगर से दिल्ली एयरपोर्ट को मौसम की रिपोर्ट भेज दिल्ली से पंतनगर आ रही उड़ान को निरस्त करा दिया गया। शनिवार को भी इस विमान में पंतनगर से 39 व दिल्ली से 45 यात्रियों ने सीट बुक कराई थी। उड़ान निरस्त होने से अंत में इन यात्रियों को आखिर में सड़क मार्ग से दिल्ली व पंतनगर के बीच सफर करना पड़ा। एयरपोर्ट के निदेशक एन. सुब्रमणियन के अनुसार विजिविलटी मानक से काफी कम होने के कारण ही उड़ानें निरस्त की गई हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.