Move to Jagran APP

टैक्सों में छूट चाहते हैं उद्यमी

-आगामी आम बजट पर परिचर्चा -उद्यमियों को मंदी से उबारने की उम्मीद जागरण संवाददाता, काशीपुर: इस सा

By Edited By: Published: Fri, 12 Feb 2016 08:30 PM (IST)Updated: Fri, 12 Feb 2016 08:30 PM (IST)
टैक्सों में छूट चाहते हैं उद्यमी

-आगामी आम बजट पर परिचर्चा

loksabha election banner

-उद्यमियों को मंदी से उबारने की उम्मीद

जागरण संवाददाता, काशीपुर: इस साल के 29 फरवरी को पेश होने वाले आम बजट से उद्यमियों को हर बार की तरह इस बार भी काफी उम्मीदें हैं। बजट में जीएसटी लागू करने, औद्योगिक पैकेज, फैक्ट्री एक्ट पास होने, कारपोरेट व इनकम टैक्स कम करने व उत्पादों की खपत बढ़ाने के इंतजाम जैसी अपेक्षा उद्यमियों को हैं। आगामी बजट के लिए दैनिक जागरण ने जब उद्यमियों के मन को टटोला तो उन्होंने इस तरह की उम्मीदें जाहिर कीं।

फोटो:12केएसपी-6

अशोक बंसल

सरकार से इस बजट में ठोस व वित्त पैकेज की उम्मीद है। अच्छा पैकेज मिलेगा तो औद्योगिक विकास के साथ ही अर्थव्यवस्था भी पटरी पर आएगी। लोगों को पांच लाख तक की आय में इनकम टैक्स छूट का प्रावधान होना चाहिए।

अशोक बंसल, अध्यक्ष, केजीसीसीआई व एमडी, रुद्रपुर साल्वेंट, रुद्रपुर

फोटो:12केएसपी-7

पवन अग्रवाल

बजट से खासकर उद्यमियों के लिए बहुत उम्मीद है। उद्योगों में नरमी का दौर चल रहा है। उत्पाद शुल्क तो कम होने की उम्मीद नहीं है, यदि बढ़ाया गया तो उद्योगों की लिहाज से ठीक नहीं होगा। बजट के दौरान जीएसटी बिल पास हो गया तो बहुत अच्छा होगा। मंदी से उद्योगों को उबारने के लिए बजट ऐसा हो, जो विनिवेश बढ़ाने,प्लांट खर्च, सरकारी आधारभूत ढांचे में विनिवेश बढ़ाने,वित्तीय घाटा कम व उत्पादों की खपत बढ़ाने की जरुरत है।

पवन अग्रवाल, सीएमडी, नैनी पेपर मिल, काशीपुर

फोटो:12केएसपी-8

एनएस चौहान

फैक्ट्री एक्ट, सेल टैक्स जैसे कई रिटर्न अलग-अलग दाखिल करने से काफी दिक्कतें होती हैं। बजट से उम्मीद है कि इन सभी का एकीकरण व सरलीकरण होना चाहिए। निर्यातकों को और छूट मिलनी चाहिए। ग्रीन उत्पादों पर सब्सिडी मिले तो पर्यावरण संरक्षण के लिए बहुत अच्छा होगा। जीएसटी बिल पास होना चाहिए।

-एनएस चौहान, जीएम, आईजीएल, काशीपुर

फोटो:12केएसपी-9

विकास जिंदल

पिछले साल बजट में सरकार ने उद्योगों को बढ़ावा देने के लिए पांच साल का रोडमैप तैयार करने की बात की थी, मगर उस पर अभी तक अमल नहीं हो पाया। उम्मीद है कि इस बार सरकार बजट में उद्यमियों को राहत देने के लिए कारपोरेट, इनकम टैक्स 30 फीसद से घटाकर उसे 25 फीसद करेगी। साथ ही घरेलू उद्योगों को बढ़ावा देने के लिए कस्टम ड्यूटी में इजाफा करेगी। इसके अलावा सर्विस व एक्साइज ड्यूटी में भी कमी का बजट में प्रावधान करेगी।

विकास जिंदल, पूर्व अध्यक्ष, केजीसीसीआइ व युवा उद्यमी, काशीपुर

---

रेलवे की देश व्यापी हड़ताल को मतदान

काशीपुर: रेलवे की देश व्यापी हड़ताल हो या न हो ककर्मचारियों का मन जानने के लिए को मतदान के लिए 558 कर्मचारियों ने मतदान किया। मतदान का परिणाम बाद में निकाला जाएगा।

ऑल इंडिया रेलवे मैंस फेडरेशन में सातवें वेतन आयोग की निराशाजनक रिपोर्ट से रोष है। साथ ही पुरानी गारंटेड पेंशन योजना लागू करने, वेतनमान में संशोधन, वार्षिक वेतन वृद्धि पांच प्रतिशत करने जैसी 21 मांग पर हड़ताल पर जाना चाहती है। यह हड़ताल हो या न हो, यह निर्णय लेने के लिए रेलवे कर्मियों के बीच मतदान कराया गया। इसके लिए यूनियन ने टीमें गठित की और काशीपुर के साथ ही रामनगर, गूलरभोज आदि के रेलवे कर्मचारियों से मतदान कराया गया। टीमों में पीएस कहलों, अच्छे लाल सिंह, वंश बहादुर सिंह, कालिका प्रसाद, आरएस बिष्ट, अब्दुल शरीफ अंसारी, छोटे लाल यादव, एसके राय, जवाहर सिंह रावत आदि शामिल थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.