Move to Jagran APP

ऑनलाइन दवा के विरोध में उतरे दवा व्यवसायी

खटीमा में तहसीलदार राधेश्याम राना को ज्ञापन देते दवा व्यवसायी। जागरण संवाद सहयोगी, खटीमा: दवाओं क

By Edited By: Published: Fri, 09 Oct 2015 08:37 PM (IST)Updated: Fri, 09 Oct 2015 08:37 PM (IST)
ऑनलाइन दवा के विरोध में उतरे दवा व्यवसायी

खटीमा में तहसीलदार राधेश्याम राना को ज्ञापन देते दवा व्यवसायी। जागरण

loksabha election banner

संवाद सहयोगी, खटीमा: दवाओं की ऑनलाइन बिक्री के विरोध में कैमिस्ट एंड ड्रगिस्ट एसोसिएशन के सदस्यों ने तहसील में प्रदर्शन किया। उन्होंने कहा कि इंटरनेट से दवा का विक्रय होने से रोजी-रोटी का संकट गहराएगा। एसोसिएशन ने 14 अक्टूबर को बंद का आह्वान किया।

कैमिस्ट एंड ड्रगिस्ट एसोसिएशन के अध्यक्ष दीपक भट्ट के नेतृत्व में दवा व्यवसायी तहसील मुख्यालय पहुंचे। जहां उन्होंने तहसीलदार राधेश्याम राना को एक ज्ञापन सौंपा। उन्होंने कहा कि कुछ कंपनियां उपभोक्ताओं को इंटरनेट बेब पोर्टल के माध्यम से दवा विक्रय कर रही है। इस प्रकार दवा बिक्री एवं प्रसाधन कानून 1940 के नियमों का सरासर उल्लघंन है। जो कानून के विरुद्घ है। इसके बावजूद भी शासन द्वारा ई फार्मेसी के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की जा रही है। उन्होंने कहा कि इंटरनेट से दवा विक्रय की प्रक्रिया से भारत के लगभग आठ लाख कैमिस्ट प्रभावित होंगे। उन्होंने सरकार से मांग की है कि ऑनलाइन फार्मेसी पर तत्काल प्रतिबंध लगाया जाए। इस मौके पर तारादत्त कांडपाल, विक्रम गुलाटी, विपिन गोयल, अतुल अरोरा, विकास गोयल आदि मौजूद थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.