Move to Jagran APP

पंतनगर एयरपोर्ट के विस्तार के लिए विभिन्न पहुलुओं पर चर्चा

रुद्रपुर : पंतनगर एयरपोर्ट से हो रही उड़ानों का यहां के उद्यमियों तथा आम लोगों को लाभ मिल सके, इसके ल

By Edited By: Published: Wed, 27 May 2015 12:34 AM (IST)Updated: Wed, 27 May 2015 12:34 AM (IST)
पंतनगर एयरपोर्ट के विस्तार के लिए विभिन्न पहुलुओं पर चर्चा

रुद्रपुर : पंतनगर एयरपोर्ट से हो रही उड़ानों का यहां के उद्यमियों तथा आम लोगों को लाभ मिल सके, इसके लिए एयरपोर्ट का विस्तारीकरण जरूरी है। एसडीएम भूमि को सर्वे कर रिपोर्ट पेश करें। यह निर्देश जिलाधिकारी पंकज पांडेय ने दिए।

loksabha election banner

डीएम कैंप कार्यालय में एयरपोर्ट विस्तारीकरण के लिए आयोजित बैठक में जिलाधिकारी ने कहा कि एयरपोर्ट विस्तारीकरण का काम राष्ट्रीय महत्व का है। एयरपोर्ट के निदेशक एन सुब्रह्मण्यम ने जानकारी दी कि वर्तमान में एयरपोर्ट के पास 200 एकड़ जमीन है। विस्तारीकरण के लिए 500 एकड़ जमीन की जरूरत है। इस पर जिलाधिकारी ने एसडीएम विजय जोगडंडे को टांडा क्रासिंग से एनएच व रेलवे ट्रैक तक की भूमि का सर्वे करने तथा कितनी जमीन उपलब्ध हो सकती है इसकी रिपोर्ट सौंपने के निर्देश दिए। उन्होंने एयरपोर्ट निदेशक से निजी क्षेत्र की हवाई कंपनियों के यहां से सेवा शुरू करने के लिए समन्वय स्थापित करने को भी कहा। उन्होंने यह भी जानकारी दी कि पंतनगर को नगर निगम रुद्रपुर की परिधि में शामिल करने के प्रयास किए जा रहे हैं, साथ ही स्पो‌र्ट्स स्टेडियम को नौ एकड़ और जमीन मुहैया कराई जा रही है ताकि नेशनल गेम्स में रुद्रपुर की हिस्सेदारी हो सके। बैठक में एडीएम आशीष भटगई, मैनेजर पीएस बृजवाल, डीएफओ पराग मधुकर धकाते, एनएच के एडी वर्मा आदि मौजूद थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.