Move to Jagran APP

अब बस अड्डों पर लीजिये ई-टिकट

काशीपुर : ई-टिकट बुकिंग की धराशायी योजना को धरातल पर लाने के लिए परिवहन निगम अब बस अड्डों पर ही ई-टि

By Edited By: Published: Mon, 20 Oct 2014 12:14 AM (IST)Updated: Mon, 20 Oct 2014 12:14 AM (IST)
अब बस अड्डों पर लीजिये ई-टिकट

काशीपुर : ई-टिकट बुकिंग की धराशायी योजना को धरातल पर लाने के लिए परिवहन निगम अब बस अड्डों पर ही ई-टिकट काउंटर खोलने की योजना बना रहा है। इसी सिलसिले में महाप्रबंधक ने डिपो के एआरएम को भी पत्र भेज व्यवस्थाएं दुरुस्त कराने के लिए यात्रियों की सुविधा के लिए कंप्यूटर स्थापित करने के निर्देश दिए हैं।

loksabha election banner

तीज त्योहार पर बसों में अधिक भीड़ होने की वजह से लोगों को टिकट खरीदने में परेशानी का सामना करना पड़ा है। यात्रियों को इस फजीहत से बचाने के लिए निगम ने करीब डेढ़ साल पहले ऑनलाइन टिकट बिक्री की योजना का शुभारंभ किया था। तकनीकी ज्ञान के अभाव व घरों में कंप्यूटर न हो पाने के कारण लोग इस सुविधा का पूरा लाभ उठाने से वंचित हो रहे हैं। हालात यह हैं कि राज्य में टिकट बिक्री से होने वाले लाभ के सापेक्ष ऑनलाइन टिकट बिक्री से एक फीसद आय भी मुश्किल से मिल पा रही है। ताकि लोग योजना का अधिक से अधिक लाभ उठा सकें। इसी को ध्यान में रखते हुए महाप्रबंधक ने सहायक महाप्रबंधकों को पत्र भेज डिपो को नेटवर्किग सुविधा से लैस करने के निर्देश दिए हैं। साथ ही वहां कंप्यूटर स्थापित कर लोगों को ई-टिकट बुकिंग योजना से शुरू करने के निर्देश दिए हैं। योजना मूर्त रूप लेने पर लोगों को डिपो से भी ऑनलाइन बुकिंग का लाभ मिल सकेगा।

===इंसेट====

दिल्ली आदि शहरो में है सुविधा

काशीपुर : यात्रियों को लाभ दिलाने के लिए दिल्ली व अन्य महानगरों में परिवहन निगम की ओर से रोडवेज डिपो में ऑन-लाइन टिकट काउंटर खोले गए हैं। इसी का नतीजा है कि राज्य की अपेक्षा वहां ऑन लाइन टिकट बिक्री का ग्राफ काफी ऊंचा है। डिपो नेटवर्किग व्यवस्था से लैस होने के बाद यहां भी ऑनलाइन टिकट बिक्री में बढ़ोत्तरी होगी।

===इंसेट====

'परिवहन निगम के महाप्रबंधक की ओर से पत्र मिला है। उन्होंने निर्देश दिया है कि डिपो को नेटवर्किग व कंप्यूटर व्यवस्था से लैस किया जाए। डिपो में शीघ्र ही व्यवस्थाएं दुरुस्त करने की कवायद शुरू कर दी जाएगी। आनलाइन होते ही यात्रियों की सुविधा के लिए टिकट काउंटर भी खोलने की योजना है।

= महेंद्र कुमार, एजीएम काशीपुर डिपो'


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.