Move to Jagran APP

एक्सट्रा पेयजल से बुझेगी शहर की प्यास

By Edited By: Published: Mon, 01 Sep 2014 01:03 AM (IST)Updated: Mon, 01 Sep 2014 01:03 AM (IST)
एक्सट्रा पेयजल से बुझेगी शहर की प्यास

रुद्रपुर : पेयजल की समस्या से जूझ रहे नगर के तमाम वार्डो की आबादी को जल्द राहत मिल सकती है। जल निगम व जल संस्थान ने इस समस्या को दूर करने के लिए नौ करोड़ की लागत से आधा दर्जन नलकूपों के निर्माण के साथ ही कलेक्ट्रेट परिसर के नलकूपों का अतिरिक्त पेयजल को भी शहर में लिफ्ट करने का शासन को प्रस्ताव भेजा है। इन योजनाओं पर शासन की जल्द ही मोहर लगने का अनुमान है।

loksabha election banner

नगर के खेड़ा , रम्पुरा व ट्रांजिट कैम्प की बडी आबादी पेयजल समस्या से लंबे समय से परेशान है। यह लोग इस समस्या के निदान को कई बार आंदोलन भी कर चुके है। जल संस्थान ने हाल ही में खेडा क्षेत्र की आबादी की समस्या को दूर करने के लिए वहां 44 लाख की लागत का नए नलकूप लगाने के साथ ही कलेक्ट्रेट परिसर के दोनों नलकूपों के अतिरिक्त पेयजल को भी इस आबादी में लिफ्ट करने के लिए बीस लाख की लागत से पाइप लाइन बिछाने की योजना का प्रस्ताव शासन को भेजा है । संस्थान के अधिषाशी अभियंता अशोक सक्सेना के अनुसार पूर्व में उक्त योजना का प्रस्ताव दैवीय आपदा निधि के तहत शासन की मंजूरी को भेजा गया था । पर अब जिलाधिकारी ने अब इसे जिला योजना में नए सिरे से प्रस्तावित कर दिया है। जिला अनुश्रवण समिति की अगली बैठक में जल्द ही इस पर मोहर लग जाएगी। जिससे खेड़ा की आबादी की पेयजल समस्या का निदान हो सकेगा।

जल निगम दूर करेगा रम्पुरा व ट्रांजिट कैंप की समस्या

रुद्रपुर : ट्रांजिट कैम्प व रम्पुरा क्षेत्र की की पेयजल समस्या के निराकरण के लिए उत्तराखंड पेयजल निगम ने राज्य राज्य योजना में 8.08 करोड़ की लागत से रम्पुरा मे तीन नलकूप व एक ओवरहेड टैंक व ट्रांजिट कैम्प में दो नलकूप व एक ओवरहेड टैंक बनाने का प्रस्ताव शासन को भेजा है। अधिषाशी अभियंता पीसी लोहनी के अनुसार योजना शासन स्तर पर निर्माण के लिए प्रमुख सचिव पेयजल द्वारा निर्माण के लिए चयनित कर लिया गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.