Move to Jagran APP

संचालित योजनाओं को जीआइएस में करें अंकित

संवाद सहयोगी, नई टिहरी: मुख्य विकास अधिकारी आशीष भटगाई ने कहा कि जनपद के विभिन्न विभागों की ओर से सं

By JagranEdited By: Published: Mon, 27 Feb 2017 05:56 PM (IST)Updated: Mon, 27 Feb 2017 05:56 PM (IST)
संचालित योजनाओं को जीआइएस में करें अंकित
संचालित योजनाओं को जीआइएस में करें अंकित

संवाद सहयोगी, नई टिहरी: मुख्य विकास अधिकारी आशीष भटगाई ने कहा कि जनपद के विभिन्न विभागों की ओर से संचालित योजनाओं को जियोग्राफिकल इंफोरमेशन सिस्टम (जीआइएस) के माध्यम से आधुनिकीकरण किया जाना अनिवार्य है। उन्होंने सभी संबंधित अधिकारियों को 15 मार्च तक तक अनिवार्य रूप से विभागीय योजनाओं एवं सूचनाओं को अद्यतन करने के निर्देश दिए।

loksabha election banner

विकास भवन सभागार में जीआइएस सिस्टम प्रणाली की समीक्षा बैठक में अध्यक्षता करते हुए मुख्य विकास अधिकारी ने कहा कि जन विभागों द्वारा अभी तक अपनी विभागीय योजनाओं को जीआइएस मानचित्र पर दर्ज नहीं करवाया गया है वे प्राथमिकता से जिला अर्थ संख्या कार्यालय में स्थापित जीआइएस अनुभाग में जाकर अद्यतन करवाना सुनिश्चित करें। उन्होंने कहा कि योजनाओं को जीआइएस मानचित्र पर रखे जाने से योजनाओं के क्रियान्वयन में पुनरावृत्ति से बचा जा सकेगा। उन्होंने लोनिवि, वन विभाग, बीआरओ, दूरसंचार, राजकीय ¨सचाई, विद्युत और टीएचडीसी जैसे महत्वपूर्ण विभागों को अपनी योजनाओं को जीआइएस प्रणाली में अद्यतन करने के निर्देश दिए। इस अवसर पर जिला अर्थ एवं संख्याधिकारी वीरेंद्र कुमार पुरी ने बताया कि जनपद में 56 ऐसे विभाग हैं जिनकी सूचनाएं जीआइएस मानचित्र पर अंकित की जानी है जिनमें से केवल 23 विभागों ने ही विभागीय योजनाओं के संबंध में सूचनाएं जीआइएस अनुभाग को उपलब्ध करवाई हैं। बैठक में मुख्य शिक्षाधिकारी दिनेश चंद्र गौड़, महाप्रबंधक उद्योग महेश प्रकाश, सहायक निदेशक दुग्ध अभिनव नौटियाल, समाज कल्याण अधिकारी अविनाश भदौरिया, जिला पंचायतराज अधिकारी चमन ¨सह राठौर आदि मौजूद थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.