Move to Jagran APP

जलनिगम घनसाली डिवीजन मुनिकीरेती शिफ्ट के आदेश

जागरण संवाददाता,नई टिहरी: उत्तराखंड पेयजल संसाधन विकास एवं निर्माण निगम के प्रबंधक निदेशक भजन ¨सह

By JagranEdited By: Published: Wed, 26 Apr 2017 05:58 PM (IST)Updated: Wed, 26 Apr 2017 05:58 PM (IST)
जलनिगम घनसाली डिवीजन  मुनिकीरेती शिफ्ट के आदेश
जलनिगम घनसाली डिवीजन मुनिकीरेती शिफ्ट के आदेश

जागरण संवाददाता,नई टिहरी:

loksabha election banner

उत्तराखंड पेयजल संसाधन विकास एवं निर्माण निगम के प्रबंधक निदेशक भजन ¨सह ने घनसाली से डिविजन को मुनिकीरेती शिफ्ट करने के आदेश कर दिए। यह आदेश उन्होंने 24 अप्रैल को किए है। डिवीजन शिफ्ट करने का जिला पंचायत अध्यक्ष सोना सजवाण ने विरोध किया है।

घनसाली जल निगम के अधिशासी अभियंता सुभाष चंद्रा के खिलाफ पिछले डेढ़ साल से जिला पंचायत टिहरी शिकायत कर उन्हें हटाने की मांग कर रही थी, लेकिन पूर्व पेयजल मंत्री मंत्री प्रसाद नैथानी से नजदीकियों के चलते ईई नहीं हटाया गया। अब 24 अप्रैल को उत्तराखंड पेयजल संसाधन विकास एवं निर्माण निगम के प्रबंधक निदेशक भजन ¨सह ने घनसाली से डिविजन को मुनिकीरेती शिफ्ट करने के आदेश कर जारी कर दिए हैं। इसके बाद से ही इसका विरोध शुरू हो गया है। जिला पंचायत अध्यक्ष सोना सजवाण ने कहा कि जल निगम डिवीजन बंद होने से घनसाली, प्रतापनगर और जाखणीधार में चल रही योजनाओं का काम ठप हो जाएगा और क्षेत्र में पानी का संकट हो जाएगा। अध्यक्ष ने बताया कि जिला योजना से डिवीजन को 23 पेयजल योजनाओं के निर्माण और मरम्मत के लिए पिछले साल 60 लाख 45 हजार की धनराशि जारी की गई थी। लेकिन ईई की लापरवाही के चलते विभाग ने एक भी योजना का काम शुरु नहीं किया और बजट खाते में ही पड़ा रहा। इस संबंध में पेयजल मंत्री से उनकी वार्ता हुई है। जिसके बाद पेयजल मंत्री ने इस मामले में उचित कार्यवाही का आश्वासन दिया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.