Move to Jagran APP

मंत्री ने लिया कोश्यार योजना का संज्ञान

जागरण संवाददाता, नई टिहरी : कोश्यार ताल पंपिंग योजना की बदहाली का पर्यटन मंत्री दिनेश धनै ने संज्ञान

By Edited By: Published: Sat, 06 Feb 2016 06:22 PM (IST)Updated: Sat, 06 Feb 2016 06:22 PM (IST)
मंत्री ने लिया कोश्यार  योजना का संज्ञान

जागरण संवाददाता, नई टिहरी : कोश्यार ताल पंपिंग योजना की बदहाली का पर्यटन मंत्री दिनेश धनै ने संज्ञान लिया है। उन्होंने घनसाली पेयजल निगम के अधिशासी अभियंता को फटकार लगाते हुए योजना को जल्द पूरा करने के निर्देश दिए।

loksabha election banner

दैनिक जागरण ने शनिवार 6 फरवरी के अंक में जाखणीधार ब्लॉक की कोश्यार ताल पंपिंग योजना के अधर में होने के संबंध में खबर प्रकाशित की थी। इसके बाद पर्यटन मंत्री दिनेश धनै ने खबर का संज्ञान लेते हुए पेयजल निगम घनसाली सुभाष चंद्र को अपने कार्यालय में तलब किया। पर्यटन मंत्री ने अधिकारियों के साथ बैठक कर अधिशासी अभियंता से योजना के संबंध में पूरी जानकारी ली। मंत्री ने अधिशासी अभियंता को निर्देश दिए कि जल्द से जल्द योजना को पूरा कर स्थानीय जनता को इसका लाभ दिया जाए। उन्होंने कहा कि 30 मार्च 2016 तक योजना का कार्य पूरा कर दिया जाए। उल्लेखनीय है कि कोश्यार पंपिंग योजना का काम वर्ष 2008 में शुरू हुआ था, उस समय इसके पूरा होने की अवधि 2012 रखी गई थी, लेकिन उस अवधि के तीन साल बाद भी काम अभी मात्र 60 फभ्सद ही हुआ है। इस योजना से 20 गांवों और 147 तोक को पेयजल की सुविधा मिलनी थी।

योजना पर उठे हैं सवाल भी

कोश्यार पंपिंग योजना पर स्थानीय लोग भी पूर्व में सवाल उठा चुके हैं। स्थानीय लोगों ने कहा कि योजना के पूरा होने में भ्रष्टाचार के कारण ही देर हुई है और योजना का लाभ ग्रामीणों को नहीं मिल सका है। गर्मियों में पूरे जाखणीधार ब्लॉक में पानी का संकट हो जाता है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.