Move to Jagran APP

एडीएम ने एसडीएम से मांगी तिनगढ़ की रिपोर्ट

जागरण संवाददाता,नई टिहरी: भिलंगना ब्लॉक के तिनगढ़ भूस्खलन मामले में एडीएम ने एसडीएम को पूरी रिपोर्ट

By Edited By: Published: Thu, 30 Jul 2015 05:25 PM (IST)Updated: Thu, 30 Jul 2015 05:25 PM (IST)
एडीएम ने एसडीएम से 
मांगी तिनगढ़ की रिपोर्ट

जागरण संवाददाता,नई टिहरी: भिलंगना ब्लॉक के तिनगढ़ भूस्खलन मामले में एडीएम ने एसडीएम को पूरी रिपोर्ट देने के निर्देश दिए हैं। शनिवार को गांव के ऊपर भूस्खलन होने पर 70 परिवारों ने गांव के पास एक मंदिर में शरण ली थी।

loksabha election banner

भिलंगना ब्लॉक के बासर पट्टी के तिनगढ़ गांव के ऊपर भूस्खलन जोन सक्रिय हो गया है। पिछले साल भी ग्रामीणों ने गांव के ऊपर भूस्खलन होने से विस्थापन की मांग की थी, लेकिन ग्रामीणों की मांग पर कोई सुनवाई नहीं हुई। बीते शनिवार को भूस्खलन जोन फिर से सक्रिय होने के कारण ग्रामीणों ने गांव के पास ही पहाड़ी पर स्थित एक मंदिर में शरण ली थी। गुरुवार को गांव के प्रधान किशोरी लाल ने एडीएम को ज्ञापन सौंपकर गांव के विस्थापन की मांग की। ग्रामीणों की मांग पर एडीएम अभिषेक त्रिपाठी ने एसडीएम घनसाली को गांव के ऊपर हो रहे भूस्खलन की स्थिति और उससे गांव के पर मंडरा रहे खतरे की पूरी रिपोर्ट तलब की है। पूर्व क्षेत्र पंचायत सदस्य रुचि सेमवाल ने बताया कि गांव के ऊपर भूस्खलन होने से ग्रामीणों की जान को खतरा है। ऐसे में गांव का विस्थापन किया जाना चाहिए लेकिन प्रशासन इस ओर ध्यान नहीं दे रहा है।

'गांव के ऊपर भूस्खलन और उससे खतरे के संबंध में एसडीएम घनसाली को रिपोर्ट बनाकर प्रस्तुत करने के निर्देश दिए गए हैं'

अभिषेक त्रिपाठी, एडीएम, टिहरी गढ़वाल।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.