Move to Jagran APP

सीता देवी का वजन घटा, हौसला नहीं

संवाद सूत्र, कीर्तिनगर : मलेथा में अनशन पर बैठी सीता देवी का वजन दिनोंदिन घट रहा है, लेकिन शासन प्रश

By Edited By: Published: Thu, 29 Jan 2015 05:50 PM (IST)Updated: Fri, 30 Jan 2015 06:13 AM (IST)
सीता देवी का वजन  घटा, हौसला नहीं

संवाद सूत्र, कीर्तिनगर : मलेथा में अनशन पर बैठी सीता देवी का वजन दिनोंदिन घट रहा है, लेकिन शासन प्रशासन इस मामले में कोई कार्यवाही नहीं कर रहा। वहीं गुरुवार को सांसद भुवन चंद्र खंडूड़ी ने भी अनशन स्थल पर पहुंच कर मलेथावासियों को उचित कार्यवाही का आश्वासन दिया।

loksabha election banner

गुरुवार को मलेथा गांव में पांच स्टोन क्रशरों को बंद करने के शासनादेश जारी करने की मांग को लेकर 50 वर्षीय सीता देवी का अनशन 10वें दिन भी जारी रहा। इस दौरान स्वास्थ्य परीक्षण के दौरान सीता देवी के वजन में सात किलो की गिरावट दर्ज की गई। गुरुवार को सांसद भुवनचद्र खंडूड़ी अपने क्षेत्रीय भ्रमण कार्यक्रम के तहत मलेथा पहुंचे। ग्रामीणों ने सांसद से समस्या को हल करने की मांग की जिस पर उन्होंने जिलाधिकारी से फोन पर वार्ता कर कहा कि ग्रामीणों की समस्या को किसी भी सूरत में जल्द हल करें। उन्होंने कहा कि अगर इस मामले में केंद्र से कोई मदद हो सकती है तो वह इस मामले में ग्रामीणों की हर मदद करने को तैयार है।

इस मौके पर धरना स्थल पर पहुंचे पर्यावरण से जुडे़ शिव प्रसाद डबराल ने कहा कि उत्तराखण्ड पर्यावरण एवं प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड भ्रष्टाचार में डूबा है जिससे मानकों को ताक पर रख कर स्वीकृतियां दी जा रही हैं। डबराल ने ग्रामीणों को न्यायालय की एनजीटी की बेंच में जाने की भी सलाह दी। इस मौके पर ग्रामीणों की ओर से छह बिंदुओं पर लिखे अपने सुझाव व क्रशरों से होने वाली हानि के ब्योरे की प्रति प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड के क्षेत्रीय अधिकारी को भेजी गई। गुरुवार को सीता देवी के समर्थन में शिव देई राणा, नौरती देवी, राजेश्वरी, कांता, गोबिन्द राम क्रमिक पर बैठे रहे। इस मौके पर नगर पालिका श्रीनगर के पूर्व अध्यक्ष कृष्णा नंद मैठाणी, समीर रतूड़ी, जगतम्बा प्रसाद रतूड़ी मौजूद थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.