Move to Jagran APP

बीडीसी बैठक में नहीं आए अधिकारी

संवाद सूत्र घनसाली: भिलंगना क्षेत्र पंचायत की बैठक बिना अधिकारियों की महज खाना पूर्ति रही बैठक मे एक

By Edited By: Published: Wed, 17 Dec 2014 01:00 AM (IST)Updated: Wed, 17 Dec 2014 01:00 AM (IST)
बीडीसी बैठक में नहीं आए अधिकारी

संवाद सूत्र घनसाली: भिलंगना क्षेत्र पंचायत की बैठक बिना अधिकारियों की महज खाना पूर्ति रही बैठक मे एक भी जिला स्तरीय व खंड स्तरीय अधिकारियों के उपस्थित न होने पर सदस्यों के एक भी सवाल के जवाब नहीं मिल पाए है साथ ही विकास खंड मे राशन कार्डो के न बनने का मामला सदस्यों ने प्रमुखता से उठाया ब्लाक प्रमुख ने अगली बैठक मे भी अधिकारियों के न आने पर जिलाधिकारी कार्यालय मे धरना देने की चेतावनी दी है।

loksabha election banner

क्षेत्र पंचायत की बैठक दो घंटे देर से शुरू होने के बाद सदन मे खाद्यान्न शिक्षा, बिजली, पानी, सड़क, तथा सिंचाई के मुद्दे सदस्यों ने प्रमुखता से उठाए। बैठक मे सदस्य दरम्यान सिंह, सुरेन्द्र रावत, दिलाराम नौटियाल ने कहा कि गांव मे उपभोक्ताओं के राशन कार्ड नही बन रहें है जबकि पिछली बैठक मे भी उक्त मामला प्रमुखता से उठाया, लेकिन खाद्य विभाग व विकास खंड आज तक ग्रामीणों के राशन कार्ड नहीं बना पाये है, इससे लोगों को गैस कनेक्शनों के सत्यापन, प्रमाण पत्र, व राशन नहीं मिल पा रही है। दोनो विभाग राशन काडरें के बनाने के मामले मे जनता को गुमराह कर रहें है। खंड विकास अधिकारी ने बताया ने बताया कि खाद्य विभाग द्वारा 40 हजार राशन कार्डो के सापेक्ष मात्र 15 हजार उपलब्ध कराये गये है जिससे लोगों के राशन कार्ड नही बन पा रहे है। किशन सिंह रावत,सुमन नैथानी, राम कुमार कठैत,नरेश तिवारी, कमल सिंह चमियाल,आदि सदस्यों ने लोक निर्माण विभाग व पीएमजीएसवाइ ने क्षेत्र मे वर्षो से खस्ताहाल व स्वीकृत सड़कों का निर्माण तथा मरम्मत न होने पर विभागों की लापरवाही पर कड़ा आक्रोश व्यक्त किया है। सदस्यों ने क्षेत्र की दैवीय आपदा से क्षतिग्रस्त सिंचाई नहरों का निर्माण व मरम्मत न होने पर कहा कि ग्रामीणों के खेत बिना सिंचाई के उसर मे तब्दील हो रहे है जिस मे विभाग ने प्रखंड की 50 नहरों की मरम्मत के लिये नावार्ड को प्राक्कलन भेजा गया है। जिला पंसदस्य रघु बीर रावत, मदन सिंह ने कहा कि कतकूड़ी, धोपड़धार, कठूड़, मे तैनात प्रवत्ताओं को व्यवस्था पर दूसरे स्कूलों मे भेजा गया है जिससे स्कूल मे बच्चों का पठन पाठन प्रभावित हो रहा है। चांजी तत्ली मे तीन साल से स्कूल शिक्षा मित्र के भरोसें चल रहा है विद्युत तारें पोल वर्षो से झूल रही है और विभाग के कर्मचारियों के द्वारा लोगों के खराब मीटर पांच सौ रूपये ले कर बदले जा रहें है जिस की रसीद तक नहीं दी जा रही है ब्लाक प्रमुख बिजय गुनसोला ने कहा है खाद्य तथा विकास खंड के अधिकारियों को अगली बैठक तक सभी को राशन कार्ड देने के निर्देश दिये तथा सदन मे अधिकारियों के न आने पर भी जिलाधिकारी कार्यालय पर धरना देने की चेतावनी दी है इस अवसर पर पारेश्वर प्रसाद बडोनी, राम कुमार कठैत, पूरब सिंह पवांर निर्मला बिष्ट गीताराम नौटियाल आदि मौजूद थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.