Move to Jagran APP

वेस्ट मैनेजमेंट निर्माण कार्य का किया विरोध

संवाद सहयोगी, रुद्रप्रयाग: नगर पंचायत अगस्त्यमुनि की ओर से बेडूबगड व अमोठा तोक में चल रहे सालिड वेस्

By JagranEdited By: Published: Thu, 20 Jul 2017 05:34 PM (IST)Updated: Thu, 20 Jul 2017 05:34 PM (IST)
वेस्ट मैनेजमेंट निर्माण कार्य का किया विरोध
वेस्ट मैनेजमेंट निर्माण कार्य का किया विरोध

संवाद सहयोगी, रुद्रप्रयाग: नगर पंचायत अगस्त्यमुनि की ओर से बेडूबगड व अमोठा तोक में चल रहे सालिड वेस्ट मैनेजमेंट के निर्माण का विरोध करते हुए इसे कहीं और शिफ्ट करने की मांग की है। इस संबंध में प्रभावित लोगों ने डीएम को ज्ञापन भी भेजा है।

loksabha election banner

नगर के प्रभावित लोगों ने डीएम को दिए ज्ञापन में कहा कि गौरीकुंड राष्ट्रीय राजमार्ग पर बेडूबगड, अमोठा ग्राम के थापली तोक में आपदा प्रभावित अल्पसंख्यक समुदाय के व्यक्तियों को आंवटित भूमि के पास सालिड वेस्ट मैनेजमेंट स्थल का निर्माण किया जा रहा है। इसके समीप व्यापारिक प्रतिष्ठान तथा आवासीय मकान है। यहां पर एक गदेरा गुजर रहा है, जिसके भूमिगत जल पर स्थानीय लोगों के पेयजल स्त्रोत हैं। इस स्थान से मंदाकिनी नदी की दूरी लगभग 200 मीटर है। यहां पड़े कूड़ा-कचरे की दुर्गध के कारण क्षेत्र का वातावरण दूषित होने के साथ ही वायु-प्रदूषण से लोगों का स्वास्थ्य प्रभावित हो सकता है।

नगर पंचायत की ओर से क्षेत्र की उपेक्षा किए जाने से जनता में भारी आक्रोश है। आपदा के दौरान क्षतिग्रस्त रास्ते, पैदल पुलिया, सुरक्षा दीवार के पीछे भरान कार्य, पेयजल तथा स्ट्रीट लाइट जैसे समस्याओं का समाधान नहीं किया गया है। जनता प्रदूषित जल पीने को मजबूर है। उन्होंने डीएम से मांग की कि गांव में वेस्ट मैनेजमेंट प्लांट न बनाया जाए, क्योंकि इससे नगर के लोगों को गंदगी से दो-चार होना पड़ेगा। ज्ञापन देने वालों में किशोर न्याय बोर्ड के सदस्य नरेंद्र ¨सह कंडारी, राजेश्वरी देवी, राधा नेगी, विनीता देवी, हेमवंती देवी, ममता देवी, सुनीता, अनीता देवी, ललिता देवी, पूजा देवी, सुमेधा देवी, आशा कंडारी, रोशनी देवी आदि शामिल हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.