Move to Jagran APP

इंसिडेंट रिस्पांस टीम को दिया गया प्रशिक्षण

रुद्रप्रयाग : तहसील स्तरीय इंसिडेंट रिस्पांस टीम के अधिकारी व कर्मचारियों को इंसीडेंट रिस्पांस सिस्

By JagranEdited By: Published: Tue, 20 Jun 2017 07:55 PM (IST)Updated: Tue, 20 Jun 2017 07:55 PM (IST)
इंसिडेंट रिस्पांस टीम को दिया गया प्रशिक्षण
इंसिडेंट रिस्पांस टीम को दिया गया प्रशिक्षण

रुद्रप्रयाग : तहसील स्तरीय इंसिडेंट रिस्पांस टीम के अधिकारी व कर्मचारियों को इंसीडेंट रिस्पांस सिस्टम (आइआरएस) प्रशिक्षण दिया गया। जिससे आपदा के समय से राहत एवं बचाव कार्यों को शुरू किया जा सके।

loksabha election banner

तहसील सभागार में आयोजित प्रशिक्षण में एसडीएम मुक्ता मिश्र ने कहा कि अधिकारियों को आपदा से पूर्व ही अपनी जिम्मेदारियों का पता होना चाहिए जिससे आपदा के समय किसी भी कार्य के लिए लिखित आदेश का इंतजार न करना पड़े। आपदा के दौरान असमंजस की स्थिति पैदा न हो, इसलिए आइआरएस के माध्यम से पूरे देश में सार्वभौमिक व्यवस्था विकसित की जाएगी। इससे आपदा के समय भौगोलिक, भाषा जैसे अवरोध होने के बावजूद भी कार्मिकों का एक तंत्र बना रहेगा तथा सबको अपने कर्तव्यों की जानकारी रहेगी। आपदा प्रबंधन विभाग के जिला समन्वयक भूपेन्द्र नयाल ने पावर प्वाइंट प्रेजेंटेशन के माध्यम से आइआरएस की जानकारी दी गई। बताया कि आपदा के दौरान ग्राम स्तर से लेकर जिला, राज्य एवं केन्द्र स्तर तक इंसीडेंट रिस्पांस सिस्टम के तहत बनाई गई यह व्यवस्था अत्यधिक कम समय में क्रियाशील होगी और आपदा के दौरान अधिकारी व कर्मचारियों को कहीं भटकने की जरूरत नहीं पडे़गी। इस अवसर पर तहसील के कई अधिकारी व कर्मचारी उपस्थित थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.