PreviousNext

केदारनाथ की तैयारियों पर विधायक ने उठाए सवाल

Publish Date:Fri, 21 Apr 2017 05:47 PM (IST) | Updated Date:Fri, 21 Apr 2017 05:47 PM (IST)
केदारनाथ की तैयारियों पर विधायक ने उठाए सवालकेदारनाथ की तैयारियों पर विधायक ने उठाए सवाल
संवाद सहयोगी, रुद्रप्रयाग: केदारनाथ विधायक मनोज रावत ने केदारनाथ यात्रा तैयारियों पर सवाल उठाते कहा

संवाद सहयोगी, रुद्रप्रयाग: केदारनाथ विधायक मनोज रावत ने केदारनाथ यात्रा तैयारियों पर सवाल उठाते कहा कि यात्रा को लेकर राज्य सरकार गंभीरता से नहीं ले रहा है। इससे देश विदेश से आने वाले यात्रियों को तमाम दिक्कतें झेलनी पड़ सकती हैं।

शुक्रवार को पत्रकारों से बातचीत में विधायक रावत ने कहा कि यात्रा के लिए मात्र 11 दिन शेष हैं, और अभी तक केदारनाथ पैदल मार्ग पर होने वाली तैयारियां पूरी नहीं हुई हैं। इस बार यात्रा में बड़ी संख्या में यात्रियों के आने की उम्मीद है। ऐसे में यदि व्यवस्थाएं पूरी नहीं हुई तो यात्रियों को भारी परेशानी झेलनी पड़ेगी। उन्होंने कहा कि अभी तक गढ़वाल मंडल विकास निगम का राशन नहीं जा रहा है। रहने की व्यवस्थाएं अधूरी हैं। पैदल मार्ग पर पेयजल, शौचालय, रे¨लग, विद्युत का कार्य अधूरा है। केदारनाथ में गत वर्ष अब तक कई तैयारियां पूरी हो गई थी।

विधायक ने कहा कि जिलाधिकारी रुद्रप्रयाग को छोड़ प्रदेश सरकार का कोई भी उच्च अधिकारी व मंत्री केदारनाथ पैदल मार्ग से अब तक तैयारियों का जायजा लेने नहीं पहुंचा है। अधिकारी व नेता हेलीकॉप्टर से ही तैयारियों की समीक्षा कर रहे हैं, जबकि जमीनी हकीकत कुछ ओर है। विधायक ने कहा कि गत वर्ष कांग्रेस शासन में मुख्य सचिव से लेकर गढ़वाल कमिश्नर यात्रा शुरू होने से पूर्व कई बार पैदल मार्ग से केदारनाथ गए, तथा यात्रा तैयारियों की समीक्षा की। तब जाकर तैयारियां पूरी हुई। सीएम हरीश रावत खुद यात्रा तैयारियों की मॉनेट¨रग कर रहे थे, लेकिन भाजपा सरकार में चारधाम यात्रा को लेकर सीएम से लेकर अधिकारी कोई भी सक्रिय नहीं है, जिससे यात्रा के सफलता को लेकर संशय की स्थिति बन हुई है।

मोबाइल पर भी अपनी पसंदीदा खबरें और मैच के Live स्कोर पाने के लिए जाएं m.jagran.com पर
    Web Title:(Hindi news from Dainik Jagran, newsnational Desk)

    कमेंट करें

    अधिकारियों की जिम्मेदारी तयनिर्माण की धीमी रफ्तार पर कार्यदायी संस्था को फटकार
    यह भी देखें