Move to Jagran APP

किसान सभा ने किया मुख्यालय में प्रदर्शन

संवाद सहयोगी, रुद्रप्रयाग : जंगली जानवरों से फसलों की सुरक्षा समेत कई समस्याओं को लेकर जिला किसान सभ

By Edited By: Published: Mon, 30 May 2016 06:29 PM (IST)Updated: Mon, 30 May 2016 06:29 PM (IST)
किसान सभा ने किया मुख्यालय में प्रदर्शन

संवाद सहयोगी, रुद्रप्रयाग : जंगली जानवरों से फसलों की सुरक्षा समेत कई समस्याओं को लेकर जिला किसान सभा ने जिला मुख्यालय में जोरदार प्रदर्शन कर नारेबाजी की। प्रधानमंत्री एवं प्रदेश के सीएम को आवश्यक कार्रवाई के संबंध में ज्ञापन भी प्रेषित किया।

loksabha election banner

सोमवार को जिला किसान सभा रुद्रप्रयाग के कार्यकर्ता संगम बाजार में एकत्रित हुए। इसके बाद कार्यकर्ताओं ने ग्रामीण क्षेत्रों में फसलों को जानवरों से सुरक्षित करने समेत कई समस्याओं को लेकर मुख्य बाजार होते हुए रुद्रा कांप्लेक्स तक जोरदार जुलूस प्रदर्शन कर सरकार के खिलाफ नारेबाजी की। इस अवसर पर रुद्रा कांप्लेक्स परिसर में आयोजित सभा को संबोधित करते हुए वक्ताओं ने कहा कि वर्ष 2013 में आई आपदा के महाघोटाले की सीबीआइ से जांच कराई जाए। एलएनटी एवं लैंको कम्पनी के गैर कानूनी कृत्यों की सीबीआइ जांच कराई जानी चाहिए। केदारघाटी में आपदा में हुए नुकसान की भरपाई के साथ ही सुरक्षा व्यवस्था के कड़े इंतजाम भी किए जाएं। किसानों को आत्मनिर्भर बनाने के लिए उन्हें चार प्रतिशत की दर पर ऋण मुहैया कराया जाए। ग्रामीण क्षेत्रों में बेरोजगारी दूर करने के लिए बागवानी, डेरी, मस्त्य, रेशम पालन, मशरूम, पशुपालन, फूल उत्पादन को बढ़ावा देकर ग्रामीणों को प्रोत्साहित किया जाए। इसके अलावा मनरेगा की मजदूरी तीन सौ रुपये करने, कृषि के लिए सिंचाई की समुचित व्यवस्था, ग्रामीण क्षेत्रों में स्वास्थ्य व्यवस्थाएं सुधारने, सबको सस्ता राशन उपलब्ध कराने, भूमि कटाव को रोकने के लिए पक्के तटबंधों का निर्माण करने की मांग भी की गई। प्रदर्शन करने वालों में का. गंगधर नौटियाल, राजाराम सेमवाल, वीरेन्द्र गोस्वामी, सतेश्वर उनियाल, विक्रम पंवार, उमा नौटियाल, मदन सिंह, कुन्दन सिंह, गोपाल सिंह, सरिता देवी, विजया देवी समेत कई लोग उपस्थित थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.