Move to Jagran APP

राजस्व व रेगुलर पुलिस मिलकर करे काम

संवाद सहयोगी, रुद्रप्रयाग: आपराधिक मामलों की विवेचनाओं में आ रही दिक्कतों को लेकर बुधवार को जिला सभा

By Edited By: Published: Wed, 26 Aug 2015 07:31 PM (IST)Updated: Wed, 26 Aug 2015 07:31 PM (IST)
राजस्व व रेगुलर पुलिस मिलकर करे काम

संवाद सहयोगी, रुद्रप्रयाग: आपराधिक मामलों की विवेचनाओं में आ रही दिक्कतों को लेकर बुधवार को जिला सभागार में आयोजित कार्यशाला में कानून व्यवस्था को सुदृढ़ करने को लेकर राजस्व व रेगुलर पुलिस के आपसी समन्वय पर जोर दिया गया।

loksabha election banner

कार्यशाला में एडीएम राहुल गोयल ने कहा कि राजस्व एवं रेगुलर पुलिस के ज्ञान एवं शंकाओं के समाधान के लिए ही कार्यशाला का आयोजन किया गया है। उन्होंने कानून व्यवस्था को सुदृढ़ करने के लिए राजस्व एवं रेगुलर पुलिस के आपसी समन्वय पर जोर दिया ताकि आपराधिक तत्वों पर अंकुश लग सके। विभिन्न स्तरों पर लंबित आपराधिक मामलों को निपटाने में विवेचनाओं में तेजी लाने के निर्देश भी दिए।

कार्यशाला में बताया गया कि सर्वप्रथम विवेचना करने से पूर्व विवेचना के संबंध में कार्ययोजना तैयार करें, तथा घटना स्थल पर समय-समय पर जाएं। घटनास्थल के आसपास के लोगों से पूछताछ कर साक्ष्य एकत्रित करने की कोशिश की जानी चाहिए। इन सब छोटी-छोटी बातों को ध्यान में यदि रखा जाए, तो आपराधिक मामलों की विवेचना में दिक्कतें नहीं आएंगी। जिला शासकीय अधिवक्ता गजपाल सिंह रावत ने आपराधिक मामलों के बारे में विस्तार से जानकारी दी। नजरी नक्शा, प्रथम सूचना रिपोर्ट, माल बरामदगी एवं घटनास्थल की फोटो व वीडियोग्राफी कराने के बारे में भी जाकारी दी। इनमें भी विवेचना की मुख्य बाते जुड़ी रहती है। इस अवसर पर एसडीएम जखोली देवमूर्ति यादव, तहसीलदार ऊखीमठ एसपी उनियाल व रुद्रप्रयाग एमएल भेतवाल, जखोली सुनील कुमार राज, अधिवक्ता अर्जुन सिंह, केपी खन्ना, अरुण बाजपेई, विपुल कुमार, सुरेन्द्र नेगी, कोतवाली प्रभारी रुद्रप्रयाग डीएस पंवार, कुंवर सिंह, चयन सिंह समेत कई राजस्व उपनिरीक्षक उपस्थित थे।

फोटो-26आरडीपीपी-1


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.