Move to Jagran APP

आपदा प्रभावितों ने शुरू किया क्रमिक अनशन

संवाद सूत्र, अगस्त्यमुनि : एक सूत्रीय मांग को लेकर आपदा प्रभावितों ने एलएनटी कार्यालय में क्रमिक अनश

By Edited By: Published: Thu, 30 Oct 2014 07:06 PM (IST)Updated: Thu, 30 Oct 2014 07:06 PM (IST)
आपदा प्रभावितों ने शुरू किया क्रमिक अनशन

संवाद सूत्र, अगस्त्यमुनि : एक सूत्रीय मांग को लेकर आपदा प्रभावितों ने एलएनटी कार्यालय में क्रमिक अनशन शुरू कर दिया है। प्रभावितों ने कंपनी का निर्माण कार्य भी रोक दिया। वहीं पांच लोगों ने क्रमिक अनशन शुरू किया है।

loksabha election banner

तयशुदा कार्यक्रम के तहत गुरुवार सुबह आपदा प्रभावितों ने एलएनटी के विरोध में बेडूबगड़ बाजार से कंपनी के गेट तक प्रदर्शन किया। प्रदर्शन के बाद एक सूत्रीय मांग को लेकर क्रमिक अनशन शुरू कर दिया। आपदा पीड़ितों ने कंपनी के खिलाफ जोरदार नारेबाजी की। आपदा पीड़ितों का कहना है कि कंपनी की ओर से आपदा में कुंड से तिलवाड़ा तक के बीच मंदाकिनी में बहे भवनों का मुआवजा दस करोड़ रुपये रखा हुआ था। पीड़ितों के लिए रखी राशि से कंपनी पुलों का निर्माण कर रही है, जो कि सरासर गलत है। पीडि़तों का कहना है कि पूर्व में उनके शिष्टमंडल ने इस बाबत कंपनी के अधिकारियों से मुलाकात कर वार्ता की गई थी। इसमें कंपनी ने आपदा प्रभावितों को सकारात्मक कार्रवाई का भरोसा दिया था। लेकिन, अब कंपनी पीड़ितों को गुमराह कर रही है। क्रमिक अनशन में राजेन्द्र प्रसाद गोस्वामी, कुंवर प्रसाद गोस्वामी, बृजमोहन बिष्ट, राम लाल, बलहार सिंह क्रमिक अनशन पर बैठ गए हैं। इस दौरान पीड़ितों ने कंपनी की बेडूबगड़ स्थित निर्माण साइट पर जाकर कार्य भी रुकवाया। प्रदर्शन करने वालों में रमेश बेंजवाल, कुलदीप कंडारी, कुंवर सजवाण समेत भारी संख्या में आपदा पीड़ित मौजूद थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.