Move to Jagran APP

एक सड़क बनाई तो दूसरी लगी उजड़ने

By Edited By: Published: Fri, 26 Sep 2014 10:36 AM (IST)Updated: Fri, 26 Sep 2014 10:36 AM (IST)
एक सड़क बनाई तो दूसरी लगी उजड़ने

संवाद सहयोगी, रुद्रप्रयाग: धनपुर क्षेत्र के अंतर्गत निर्माणाधीन ग्वाड-खेडीखाल मोटरमार्ग का मलबा निर्माणदायी संस्था ने सड़क के निस्तारित मलबे के लिए डंपिंग जोन नहीं बनाया गया है। इस मलबे को दूसरी सड़क पर धडल्ले से उड़ेला जा रहा है। सड़क पर मलबा आने से यहां से आवाजाही करने वाले ग्रामीणों को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ता है।

loksabha election banner

प्रखंड अगस्त्यमुनि के अंतर्गत ग्वाड, पोखरसारी, बौंठा, तूना आदि गांवों को यातायात सुविधा से जोड़ने के लिए प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना अंतर्गत मोटरमार्ग का निर्माण किया गया। इस मोटरमार्ग का निर्माण कार्य पूर्ण हो गया है। इन दिनों ग्वाड गांव से खेड़ीखाल तक मोटरमार्ग का निर्माण लोक निर्माण विभाग करा रहा है। इस निर्माणाधीन मोटरमार्ग के लिए विभाग व संबंधित ठेकेदार ने कोई डंपिंग जोन नहीं बनाया गया है। ऐसे में ऊपर के सड़क का मलबा धड़ल्ले से नीचे डाला जा रहा है। तूना-बौंठा मोटरमार्ग पर चरगढ़ तोक के समीप पूरी सड़क मलबे से अटी पड़ी हुई है।

मलबे के कारण हर वर्ग के लोगों को समस्या का सामना करना पड़ रहा है। इसके साथ ही सड़क के ऊपर पहाड़ी पर अटके कटे पेड़ व पत्थर कभी भी दुर्घटना का कारण बन सकती है।

मामला संज्ञान में आया है। मलबे को सड़क से हटाकर सुरक्षित आवाजाही के लिए बनाया जाएगा।

इंद्रजीत बोस, अधिशासी अभियंता लोनिवि, रुद्रप्रयाग।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.