Move to Jagran APP

ट्रॉली से हाथ कटने की घटना पर प्रशासन सख्त

By Edited By: Published: Mon, 15 Sep 2014 01:02 AM (IST)Updated: Mon, 15 Sep 2014 01:02 AM (IST)
ट्रॉली से हाथ कटने की  घटना पर प्रशासन सख्त

संवाद सहयोगी, रुद्रप्रयाग: चंद्रापुरी में स्थित मोटर ट्राली में गत शनिवार हुई दुर्घटना में पांच वर्षीय बच्चे के हाथ कटने की घटना पर डीएम ने सख्त रुख अपनाते हुए इसकी मजिस्ट्रीयल जांच के आदेश दे दिए हैं। इसके लिए एसडीएम ऊखीमठ को जांच अधिकारी बनाया गया है। जांच अधिकारी को 19 सितम्बर तक अपनी रिपोर्ट प्रस्तुत करने के निर्देश दिए हैं। डीएम ने कहा कि दोषियों को किसी भी कीमत पर बख्शा नहीं जाएगा। वहीं जिले के सामाजिक संगठन प्रभावित क्षेत्रों में लोनिवि की लापरवाही के खिलाफ न्यायालय में जाने का मन बना रहे हैं।

loksabha election banner

गत शनिवार को चंद्रापुरी की ट्राली में आवाजाही कर रहे पांच वर्षीय तुलाराज पुत्र मनबहादुर का एक हाथ पूरी तरह से कट गया था, जबकि दूसरे हाथ की तीन अंगुलियां भी कट गई। इस घटना को गंभीरता से लेते हुए जिलाधिकारी डा. राघव लंगर ने इसकी जांच एसडीएम ऊखीमठ यूएस चौहान को दे दी है। जिलाधिकारी ने अधिशासी अभियंता, राजकीय सिंचाई केदार खंड गुप्तकाशी को निर्देश दिए हैं कि उक्त दुर्घटना के मजिस्ट्रीयल जांच अधिकारी को आवश्यक तकनीकि रूप से सहयोग प्रदान करें। सामाजिक संगठन से जुडे़ जखोली विकास संगठन के अध्यक्ष दीपक भट्ट, सिलगढ़ विकास संघर्ष समिति के सचिव ओमप्रकाश बहुगुणा, अधिवक्ता केएस खंडूड़ी समेत कई लोनिवि के केदारनाथ आपदा प्रभावित क्षेत्र में लोनिवि की लापरवाही के खिलाफ न्यायालय में जनहित याचिका दायर करने की तैयारियां शुरू कर दी है। इसके लिए कागज जुटाए जा रहे हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.