Move to Jagran APP

प्रबंध कार्यकारिणी गठन के नियमों में मिले शिथिलता

By Edited By: Published: Mon, 18 Aug 2014 05:45 PM (IST)Updated: Mon, 18 Aug 2014 05:45 PM (IST)
प्रबंध कार्यकारिणी गठन के  नियमों में मिले शिथिलता

संवाद सूत्र, अगस्त्यमुनि: अशासकीय वित्त विहीन मान्यता प्राप्त विद्यालय की ब्लॉक स्तरीय बैठक में विद्यालयों की प्रबंध कार्यकारिणी गठन के नियम एवं शर्तो में शिथिलता की मांग की गई। साथ ही पूर्व की तरह प्रबंध कार्यकारिणी का गठन करने की स्वीकृति प्रदान की जाए।

loksabha election banner

अगस्त्यमुनि में आयोजित बैठक में संगठन के पदाधिकारियों ने कहा कि यदि जनपद में नए विद्यालयो को पहले जिला संगठन से प्रमाण पत्र प्राप्त करना होगा। पंजीकरण करने के पश्चात मान्यता के लिए आवेदन करें। कहा कि बिना संगठन की अनुमति के शिक्षा विभाग नए विद्यालय को मान्यता प्रदान न करे। बैठक में कहा गया कि मान्यता प्राप्त विद्यालयों में विगत पांच वर्षो से अप्रशिक्षित कार्यरत शिक्षकों को टीईटी से मुक्त रखा जाए, तथा दिशा मुक्ति प्रमाण पत्र प्रदान किया जाए। कहा कि जिले के समस्त अशासकीय वित्त विहीन मान्यता प्राप्त विद्यालयों को अपने विद्यालयों की मान्यता संबंधी समस्त अभिलेखों एवं अध्यापकों का विवरण जिला संगठन को प्रस्तुत करना होगा। इसके अलावा विद्यालयों के प्रबंध कार्यकारिणी गठन के नियम एवं शर्तो में शिथिलता प्रदान करने की बात भी कही गई। बैठक में संगठन के संरक्षक दुर्लभ सिंह, अध्यक्ष महावीर सिंह रमोला, अनूप रमोला, रघुवीर सिंह, ठाकुर सिंह, अवतार सिंह, वीरेन्द्र बत्र्वाल, कुलदीप सिंह बत्र्वाल समेत कई लोग उपस्थित थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.