Move to Jagran APP

कहां गई तहसील और आइटीआइ

पिथौरागढ़ : देवलथल में स्वीकृत तहसील और औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान अब तक शुरू नहीं होने से नाराज क्

By Edited By: Published: Fri, 21 Nov 2014 09:26 PM (IST)Updated: Fri, 21 Nov 2014 09:26 PM (IST)
कहां गई तहसील और आइटीआइ

पिथौरागढ़ : देवलथल में स्वीकृत तहसील और औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान अब तक शुरू नहीं होने से नाराज क्षेत्रवासियों ने जिला मुख्यालय पहुंचकर कलक्ट्रेट पर प्रदर्शन किया। शीघ्र तहसील कार्यालय और आइटीआइ नहीं खुलने पर उग्र आंदोलन की चेतावनी दी है।

loksabha election banner

देवलथल में तहसील सृजन का शासनादेश 12 फरवरी 2014 को जारी हो गया था। नौ माह बीतने के बाद भी देवलथल में तहसील कार्यालय नहीं खुल सका है। आज भी क्षेत्रवासियों को तहसील संबंधी कार्यो के लिए 65 किमी दूर डीडीहाट जाना पड़ रहा है। वहीं दूसरी तरफ भवन की व्यवस्था होने के बावजूद आइटीआइ संचालित नहीं हो रहा है।

कलक्ट्रेट पर प्रदर्शन करते हुए वक्ताओं ने कहा कि तहसील और आइटीआइ शुरू नहीं होने से क्षेत्र की जनता को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। इस मौके पर इस माह के अंत तक तहसील कार्यालय और आइटीआइ का संचालन नहीं होने पर उग्र आंदोलन की चेतावनी दी है। प्रदर्शन करने वालों में बाराबीसी उत्थान समिति के अध्यक्ष सुरेंद्र बसेड़ा, जिपं सदस्य जगदीश कुमार, सचिन सोराड़ी, विष्णु पांडेय, हरीश जोशी, जयंती देवी, अनीता बसेड़ा , आशा देवी सहित अन्य लोग थे। कलक्ट्रेट पर धरना देने के बाद जिलाधिकारी को एक ज्ञापन सौंपा गया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.