Move to Jagran APP

मोटरमार्ग न बनने पर भड़के ग्रामीण

संवाद सहयोगी, कोटद्वार : स्व.सरोजनी देवी लोक विकास समिति की बैठक में 2005 में स्वीकृत घराट-मुंडला मो

By Edited By: Published: Mon, 26 Sep 2016 01:00 AM (IST)Updated: Mon, 26 Sep 2016 01:00 AM (IST)
मोटरमार्ग न बनने पर भड़के ग्रामीण

संवाद सहयोगी, कोटद्वार : स्व.सरोजनी देवी लोक विकास समिति की बैठक में 2005 में स्वीकृत घराट-मुंडला मोटरमार्ग के निर्माण में आ रही परेशानियों के निस्तारण पर विचार-विमर्श किया गया। बैठक में घाड़ क्षेत्रवासियों ने एक सप्ताह के भीतर मोटरमार्ग पर निर्माण कार्य शुरू नहीं होने पर उग्र आंदोलन की चेतावनी दी है।

loksabha election banner

रविवार को समिति के सुमनमार्ग स्थित कार्यालय में आयोजित बैठक में वक्ताओं ने कहा कि लोक निर्माण विभाग (लोनिवि) दुगड्डा की उदासीनता के चलते 2005-06 में स्वीकृत छह किमी घराट मुंडला मोटर मार्ग के लिए आवंटित धन होने के बावजूद आज तक निर्माण कार्य चालू नहीं हो पाया है। साथ ही भारतीय वन्यजीव संस्थान से अनापत्ति प्रमाणपत्र नहीं मिल पा रहा है जिस कारण मोटरमार्ग निर्माण कार्यों में रुकावट पैदा हो रही है। उन्होंने कहा कि स्वास्थ्य मंत्री सुरेंद्र ¨सह नेगी व वन्यजीव संस्थान की ओर से मोटरमार्ग निर्माण कार्य में सहयोग देने का आश्वासन दिया गया था, लेकिन अभी तक मार्ग के संबंध में कोई सकारात्मक कार्रवाई नहीं हो पाई है। इससे समस्त घाड़ क्षेत्रवासी स्वयं को उपेक्षित महसूस कर रहे हैं।

कहा कि सड़क मार्ग नहीं बनने से घाड़ क्षेत्र के बा¨शदो को शिक्षा, स्वास्थ्य जैसी मूलभूत सुविधाएं नहीं मिल पा रही है। वक्ताओं का तर्क था कि राजाजी पार्क क्षेत्र में किमसार-कौड़िया मोटरमार्ग का निर्माण हो सकता है तो मुंडला मोटरमार्ग का निर्माण क्यों नहीं हो रहा है। घाड़ क्षेत्रवासियों ने एक सप्ताह के भीतर मोटरमार्ग पर निर्माण कार्य शुरू नहीं होने की दशा में उग्र आंदोलन की चेतावनी दी है। बैठक में सुरमान ¨सह रावत, कुंवर ¨सह, त्रिलोक ¨सह नेगी, गजे ¨सह, महावीर ¨सह, डबल ¨सह, जगदीश, रणबीर ¨सह, साबर ¨सह, जसबीर ¨सह, जोगेश्वर ¨सह, भगत ¨सह, आनंद ¨सह, राकेश ¨सह, अन्नपूर्णा जोशी, प्रभा नेगी, गुड्डी देवी, विमला जखमोला, मंजू गुसार्इं, कांति देवी आदि मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.