Move to Jagran APP

नौ परिवारों को प्रशासन ने किया शिफ्ट

जागरण संवाददाता, श्रीनगर गढ़वाल: बीते बुधवार रात्रि हुई भारी बारिश से आए बरसाती गदेरे और मिट्टी मलबे

By Edited By: Published: Thu, 28 Jul 2016 07:33 PM (IST)Updated: Thu, 28 Jul 2016 07:33 PM (IST)
नौ परिवारों को प्रशासन ने किया शिफ्ट

जागरण संवाददाता, श्रीनगर गढ़वाल: बीते बुधवार रात्रि हुई भारी बारिश से आए बरसाती गदेरे और मिट्टी मलबे के चपेट में आने से नौ परिवारों के सात मकान खतरे की जद में आ गए। इनमें पांच श्रीकोट गंगानाली में, एक जीआइसी रोड में और एक डांग में है। उपजिलाधिकारी रजा अब्बास ने नौ परिवारों को तत्काल आवास खाली करने के निर्देश दिए। परिवारों को श्रीकोट गंगानाली में होमगार्ड कमांडेंट कार्यालय के हास्टल के साथ ही श्रीनगर में डालमियां धर्मशाला और डांग में मिलन केंद्र में आवास उपलब्ध कराए गए।

loksabha election banner

बीते कुछ दिनों से निरंतर हो रही बारिश के कारण श्रीकोट गंगानाली में मेडिकल कॉलेज से बेस अस्पताल के कने¨क्टग कोरिडोर के ऊपरी क्षेत्र के मकान भी बरसाती गदेरे और मिट्टी मलबे की जद में आ चुके हैं। बीते बुधवार रात्रि को पुन: हुई भारी बारिश से उनके आवासों को खतरा ज्यादा बन गया। जिस पर उपजिलाधिकारी श्रीनगर ने गिरीश पाल, हरीश, वीरेंद्र ¨सह, हेमलता कुंवर, लक्ष्मण ¨सह को तत्काल अपने आवास खाली करने के निर्देश दिए। इन सभी परिवारों को श्रीकोट में होमगार्ड ट्रे¨नग सेंटर के हास्टल में अस्थाई रूप से आवास उपलब्ध कराए गए हैं। श्रीनगर में जीआइसी रोड पर पुरुषोत्तम घिल्डियाल के मकान पर रहने वाले तीन किरायेदारों को भी तत्काल मकान खाली कर डालमियां धर्मशाला में कमरे दिए गए। बुधवार रात्रि को हुई भारी बारिश से मकान का पुश्ता क्षतिग्रस्त हो गया था। मकान मालिक स्वयं बाहर रहते हैं। श्रीनगर से लगे डांग में भी रामलाल के लिए मिलन केंद्र में अस्थायी आवास की सुविधा दी गई है।

बरसाती पानी उचित निकासी के निर्देश

बरसाती पानी और मिट्टी मलबे के कारण डांग में तहसील कार्यालय के पीछे की ओर और बेस अस्पताल से मेडिकल कॉलेज के कने¨क्टग कॉरिडोर के ऊपरी क्षेत्र में तथा रेवड़ी नाला क्षेत्र में हो रहे नुकसान और जनता को संकट से बचाने के लिए उपजिलाधिकारी रजा अब्बास ने बीडीओ खिर्सू को तत्काल समुचित कार्य करने के निर्देश दिए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.