Move to Jagran APP

पुरानी पेंशन योजना में शामिल करने की मांग

संवाद सहयोगी, कोटद्वार: पेंशन योजना पर सरकार के ताजा रुख से राजकीय शिक्षक संघ ने गहरी नाराजगी जताई ह

By Edited By: Published: Fri, 24 Jun 2016 04:57 PM (IST)Updated: Fri, 24 Jun 2016 04:57 PM (IST)
पुरानी पेंशन योजना में  शामिल करने की मांग

संवाद सहयोगी, कोटद्वार: पेंशन योजना पर सरकार के ताजा रुख से राजकीय शिक्षक संघ ने गहरी नाराजगी जताई है। संघ ने कहा कि 2005 में कोटद्वार विधानसभा उपचुनाव की आचार संहिता के चलते पौड़ी जिले में कार्यभार ग्रहण करने वाले नवनियुक्त शिक्षकों के नियुक्ति पत्र विभाग ने रोक दिये थे। इससे उनको पुरानी पेंशन योजना से वंचित रखा गया है।

prime article banner

राजकीय शिक्षक संघ की राजकीय इंटर कॉलेज स्थित कार्यालय में आयोजित बैठक में संघ के महामंत्री मनमोहन ¨सह चौहान की अध्यक्षता में वक्ताओं ने कहा कि सितंबर 2005 में मंडलीय संयुक्त शिक्षा निदेशक गढ़वाल मंडल पौड़ी की ओर से प्रशिक्षित वेतनक्रम एलटी के पदों पर सभी विषयों में नियुक्ति की गई थी। सभी जनपदों में नियुक्त शिक्षकों ने कार्यभार ग्रहण कर लिया। मगर इसी दौरान कोटद्वार विधानसभा में उपचुनाव की आचार संहिता के चलते पौड़ी जनपद में कार्यभार ग्रहण करने वाले नवनियुक्त शिक्षकों के नियुक्ति पत्र विभाग ने रोक दिये। उपचुनाव आचार संहिता समाप्ति पर अक्टूबर 2005 में नियुक्ति पत्र जारी करने के बाद शिक्षकों ने कार्यभार ग्रहण किया। वक्ताओं ने कहा कि इसी बीच सरकार ने नई पेंशन योजना लागू कर दी। इससे देर से नियुक्ति पाने वाले शिक्षकों को नई पेंशन योजना में सम्मिलित कर दिया गया। वक्ताओं ने पौड़ी जनपद में नियुक्ति पाए शिक्षकों को भी पुरानी पेंशन योजना में शामिल कर करने की मांग की। बैठक में संघ के संरक्षक बलबीर ¨सह रावत, दौलत ¨सह गुसाई, आदर्श कुमार, सुनील कुमार, राजेंद्र कुमार भंडारी आदि मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.