Move to Jagran APP

'माईना छलक-छलक करि वो' पर थिरके लोग

संवाद सहयोगी, लैंसडौन: कैंट स्कूल के वार्षिकोत्सव पर छात्रों ने जहां देश के विभिन्न प्रांतों के स

By Edited By: Published: Tue, 24 May 2016 05:07 PM (IST)Updated: Tue, 24 May 2016 05:07 PM (IST)
'माईना छलक-छलक करि वो' पर थिरके लोग

संवाद सहयोगी, लैंसडौन:

loksabha election banner

कैंट स्कूल के वार्षिकोत्सव पर छात्रों ने जहां देश के विभिन्न प्रांतों के सांस्कृतिक रंग बिखेरे, वही अनेकता में एकता कार्यक्रम प्रस्तुत कर दर्शकों को देश भक्ति की भावना से सराबोर कर दिया। 'माईना छलक-छलक करि वो' बंगाली डांस की कार्यक्रम में सबसे ज्यादा सराहा गया।

मंगलवार को कैंट स्कूल के वार्षिकोत्सव का उद्घाटन गढ़वाल रेजीमेंट के ब्रिगेडियर इंद्रजीत चटर्जी ने किया। उन्होंने छात्रों से कड़ी मेहनत, करने का आह्वान किया। कहा की छात्र देश का भविष्य है, देश का भविष्य उज्ज्वल हो, इसके लिए अभिभावकों के साथ शिक्षकों की भी बराबर की जिम्मेदारी है। छावनी परिषद के मुख्य अधिशासी अधिकारी अंकित सिंह ने कहा की विद्यालय में शिक्षोत्तर गतिविधियों के साथ छात्रों का चहमुंखी विकास करना उनकी प्राथमिकता है। उन्होने विद्यालय को हर संभव सहयोग देने की बात कही। प्रधानाचार्य भोपाल सिंह ने विद्यालय की वार्षिक रिपोर्ट प्रस्तुत की। इस मौके पर शिक्षक-अभिभावक संघ की अध्यक्ष वी. मायाकोटी ने विद्यालय के विकास के लिए सभी से बराबर का सहयोग देने की बात कही। सांस्कृतिक कार्यक्रम का शुभारंभ छात्र सोनी, आरती, शिवानी सुमन रितिका ने 'मां सरस्वती शारदे' सरस्वती वंदना से किया। जबकि सत्या, मोना, प्रताप, पूजा, नरेंद्र, प्रिया, आरजू व संध्या के ग्रुप ने पंजाबी डांस 'जित्ते पा जवानी विच पैर पे गया' की प्रस्तुति देकर दर्शकों को थिरकने पर विवश कर दिया। महक, रजनी, आशा, दीपक आर्यन व शिवम ने दल ने 'बेडु पाकों बारह मासा' गढ़वाली गीत पर नृत्य की प्रस्तुति दी, जिसे दर्शकों ने काफी सराहा। महक, रजनी, आशा,दीपक आर्यन रमेश व शिवम ने नोगाई डांस 'या-या-मईया' की प्रस्तुति से अपनी अमिट छाप छोड़ी। इस मौके पर पूजा, गौरी, मोना ने राजस्थानी नृत्य बाजरा बाज रहा डूंगर प्रस्तुत किया। हर्ष, हिमांशु, प्रताप, दीपक, सूरज, नरेंद्र ने 'जय हो, जय हो' गीत पर नृत्य प्रस्तुत किया। देश भक्ति पर आधारित 'अनेकता में एकता ' की प्रस्तुति छात्र वंश, अंशु, लक्की, आरती, कृष्णा, दीपांजलि, गर्व, अमन कल्पना आदि ने दी। भ्रष्टाचार पर तंज कसती लघु नाटिका '40 वां भ्रष्टाचार महोत्सव ' भी वार्षिकोत्सव में आकर्षण का केंद्र रही। संचालन पंकज कुमार ने किया। कार्यक्रम में कैंट उपाध्यक्ष डॅा. एसपी नैथानी, वार्ड सदस्य दिनेश सिंह रावत, राजेश ध्यानी, राजेंद्र सिंह राणा, सुमित्रा नेगी, आदि मुख्य रूप से मौजूद थे।

बारिश ने एक दिन स्थगित किया कार्यक्रम

कैंट बोर्ड स्कूल का वार्षिकोत्सव सोमवार की शाम को प्रस्तावित था, लेकिन वार्षिकोत्सव शुरू होने से एन वक्त पहले तेज बारिश शुरू हो गई। जिसके कारण कैंट स्कूल के प्रांगण में की गई सारी व्यवस्था बारिश की भेंट चढ़ गई। सोमवार को कार्यक्रम स्थगित होने के बाद यहां कार्यक्रम मंगलवार को गढ़वाल राइफल्स रेजीमेंट सेंटर के सुरजन ऑडोटोरियम में आयोजित किया गया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.