Move to Jagran APP

धुंध से ढका आसमान, पारा चालीस पार

जागरण संवाददाता, कोटद्वार : कोटद्वार शहर के चारों ओर जंगल में लगी आग से उठ रहे धुएं के चलते बुधवार क

By Edited By: Published: Wed, 27 Apr 2016 06:18 PM (IST)Updated: Wed, 27 Apr 2016 06:18 PM (IST)
धुंध से ढका आसमान, पारा चालीस पार

जागरण संवाददाता, कोटद्वार : कोटद्वार शहर के चारों ओर जंगल में लगी आग से उठ रहे धुएं के चलते बुधवार को कोटद्वार क्षेत्र में पूरे दिन धुंध छाई रही। आग के कारण जहां पारा चालीस डिग्री सेंटीग्रेड के आंकड़े के पार था, वहीं वातावरण में छाई धुंध से आंखों में जलन हो रही थी।

loksabha election banner

एक ओर लैंसडौन वन प्रभाग के धधकते जंगल व दूसरी ओर बिजनौर वन प्रभाग की कौड़िया रेंज के जंगलों में लगी भयंकर आग। बुधवार को कोटद्वार क्षेत्र के जंगलों में लगी आग के कारण वातावरण में धुंध छाई हुई थी। बिजनौर वन प्रभाग की कौड़िया रेंज के जंगल धू-धू कर जल रहे थे, वहीं लैंसडौन वन प्रभाग के जंगलों से उठता धुआं वातावरण को और गरमा रहा था। बुधवार को क्षेत्र में तापमान 40.8 डिग्री सेंटीग्रेड रिकार्ड किया गया।

ओएफसी जली, इंटरनेट फेल

दुगड्डा-कोटद्वार के मध्य जंगलों में लगी आग की चपेट में बुधवार दोपहर भारत संचार निगम लिमिटेड की ऑप्टीकल फाइबर केबल (ओएफसी) आ गई, जिससे क्षेत्र में इंटरनेट सेवाएं पूरी तरह ठप पड़ गई। उप मंडल अभियंता राकेश कुकरेती ने बताया कि नेट सेवाएं फेल होने के बाद कर्मियों ने मौके पर पहुंच केबल को जोड़ा, जिसके बाद सेवाएं सुचारू हो पाई।

दलीपपुर में लकड़ियों का ढेर राख

बुधवार दोपहर ग्राम दलीपपुर में उस वक्त हड़कंप मच गया, जब गोपाल ¨सह अधिकारी के आंगन में रखे लकड़ियों के ढेर ने आग पकड़ ली। आनन-फानन में ग्रामीणों ने दमकल विभाग को सूचना देने के साथ ही स्वयं भी आग बुझाने के प्रयास कर दिए। ग्रामीणों की सूझबूझ के चलते समय रहते आग पर काबू पा लिया गया, जिससे बड़ा हादसा होने से टल गया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.