Move to Jagran APP

सरकारी राशन उतार रहा ट्रक पकड़ा, जांच में क्लीन चिट

संवाद सहयोगी, कोटद्वार: भाबर क्षेत्र अंतर्गत ¨नबूचौड़ स्थित एक गोदाम में सरकारी राशन उतारे जाने की सू

By Edited By: Published: Wed, 03 Feb 2016 07:19 PM (IST)Updated: Wed, 03 Feb 2016 07:19 PM (IST)
सरकारी राशन उतार रहा ट्रक पकड़ा, जांच में क्लीन चिट

संवाद सहयोगी, कोटद्वार: भाबर क्षेत्र अंतर्गत ¨नबूचौड़ स्थित एक गोदाम में सरकारी राशन उतारे जाने की सूचना से अधिकारियों में हड़कंप मच गया। इस पर एसडीएम ने छापा मारकर सरकारी राशन से भरे ट्रक को पकड़ लिया। हालांकि जांच के बाद बाद एसडीएम ने उसे क्लीन चिट दे दी। एसडीएम के मुताबिक जांच में किसी भी प्रकार की अनियमितता नहीं पाई गई है।

loksabha election banner

बुधवार को एसडीएम जीआर बिनवाल को निंबूचौड़ स्थित एक निजी गोदाम में खड़े ट्रक से सरकारी राशन उतारे जाने की सूचना मिली। एसडीएम ने तत्काल गोदाम पर छापा मारा तो वहां एक ट्रक से चावल के बोरे उतारकर गोदाम में रखे जा रहे थे। एसडीएम ने इस संबंध में खाद्य आपूर्ति अधिकारियों को सूचित कर जानकारी ली। साथ ही ट्रक मालिक से पूरे मामले में पूछताछ की। जांच के बाद एसडीएम ने बताया कि ट्रक से उतारा जा रहा चावल काशीपुर गोदाम से कोटद्वार के खाद्य गोदाम के लिए भेजा गया था। कोटद्वार के खाद्य गोदाम में जगह पर्याप्त न होने के कारण चावल नहीं उतर पा रहा था, जिस कारण ट्रक स्वामियों को अपने ट्रक कई-कई दिनों तक गोदाम के बाहर खड़े रखकर राशन उतरने के लिए अपनी बारी का इंतजार करना पड़ता है। जिसके चलते ट्रक स्वामियों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा था। इससे बचने के लिए उन्होंने निजी गोदाम किराये पर लिया था, जहां राशन उतारा जा रहा था।

उन्होंने बताया कि जैसे ही कोटद्वार के वरिष्ठ विपणन प्रबंधक (एसएमआइ) गोदाम में अनलो¨डग की बारी आने पर इस गोदाम से राशन को पुन: ट्रकों में भर एसएमआइ गोदाम में भेज दिया जाता है। एसडीएम श्री बिनवाल ने मामले में क्लीन चिट देते हुए बताया कि जांच में किसी भी तरह की अनियमितता सामने नही आई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.