Move to Jagran APP

प्रवक्ताओं की नियुक्ति न होने पर आंदोलन की चेतावनी

संवाद सहयोगी, लैंसडौन : प्रवक्ताओं के रिक्त पदों को लेकर राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय लैंसडौन के न

By Edited By: Published: Fri, 28 Aug 2015 05:19 PM (IST)Updated: Fri, 28 Aug 2015 05:19 PM (IST)
प्रवक्ताओं की नियुक्ति न होने  पर आंदोलन की चेतावनी

संवाद सहयोगी, लैंसडौन : प्रवक्ताओं के रिक्त पदों को लेकर राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय लैंसडौन के नवनिर्वाचित छात्रसंघ ने उच्च शिक्षा निदेशक से जल्द से जल्द नियुक्ति की मांग की है, साथ ही ऐसा न होने पर आंदोलन छेड़ने की भी चेतावनी दी है।

loksabha election banner

राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय लैंसडौन सैलगांव के छात्रसंघ ने प्रवक्ताओं की कमी के कारण पीजी कॉलेज में पठन-पाठन बुरी तरह प्रभावित होने का आरोप लगाया है। नवनिर्वाचित अध्यक्ष आशीष कुमार ने आरोप लगाया कि उच्च शिक्षा की नई ट्रांसफर लिस्ट में इस महाविद्यालय से बंपर तबादले तो कर दिए गए, लेकिन उनकी जगह एक भी नया प्रवक्ता इस महाविद्यालय को नहीं मिला। महाविद्यालय से कई प्रवक्ताओं के एक साथ ट्रांसफर होने के कारण रिक्त पदों के चलते विभिन्न विभागों में ताले लगने की स्थिति पैदा हो गई है। इससे न सिर्फ पीजी कालेज की शिक्षा व्यवस्था बुरी तरह चरमरा गई है, बल्कि इससे छात्रों के भविष्य को लेकर भी सवाल खड़े हो गए है। नवनिर्वाचित छात्रसंघ ने शुक्रवार को तहसील मुख्यालय पहुंचकर एसडीएम सोहन सिंह सैनी के माध्यम से उच्च शिक्षा निदेशक को ज्ञापन प्रेषित किया। ज्ञापन में छात्रसंघ ने कहा कि महाविद्यालय को वर्ष 2003-2004 में पीजी का दर्जा मिलने के बावजूद आज तक पदों का सृजन नहीं हो सका। जबकि पूर्व में तैनात प्रवक्ताओं के ट्रांसफर होने से महाविद्यालय के छात्रों में अपने भविष्य को लेकर चिंता पैदा हो गई है। ज्ञापन प्रेषित करने वालों में कांग्रेस नगर अध्यक्ष महिपाल सिंह रावत समेत छात्रसंघ उपाध्यक्ष अमिता नेगी, सचिव विवेक कुमार, सह सचिव नीरज, जयकृष्ण देवरानी, व विश्वविद्यालय प्रतिनिधि अतुल कुमार आदि शामिल थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.