Move to Jagran APP

विद्यालयों के कोटिकरण पर शिक्षक नेता खफा

पौड़ी : शिक्षक महासंघ ने वर्ष 2012 में प्राथमिक से लेकर इंटरमीडिएट स्तर पर विद्यालयों के किए गए कोटिक

By Edited By: Published: Sat, 28 Mar 2015 04:16 PM (IST)Updated: Sat, 28 Mar 2015 04:16 PM (IST)
विद्यालयों के कोटिकरण पर शिक्षक नेता खफा

पौड़ी : शिक्षक महासंघ ने वर्ष 2012 में प्राथमिक से लेकर इंटरमीडिएट स्तर पर विद्यालयों के किए गए कोटिकरण पर रोष जताया। कहा कि मनमाने ढंग से किए गए कोटिकरण से इसका खामियाजा शिक्षकों को भुगतना पड़ रहा है। इस संबंध में महासंघ ने जिलाधिकारी से भेंट कर समस्या के निराकरण की मांग की है।

loksabha election banner

डीएम को दिए ज्ञापन में प्राथमिक शिक्षक संघ के जिलाध्यक्ष मनोज जुगरान, जिला मंत्री दीपक नेगी, कोषाध्यक्ष विक्रम राणा, राजकीय शिक्षक संघ के जिलाध्यक्ष मेहरवान भंडारी, जिलामंत्री मनमोहन चौहान, जूनियर हाईस्कूल शिक्षक संघ के जिलाध्यक्ष दीवान सिंह रावत, कोषाध्यक्ष मुकेश काला का कहना है कि वर्ष 2012 में विद्यालयों का जो कोटिकरण किया गया उसमें कई खामियां हैं। शिक्षक नेताओं का कहना था कि इस अव्यवस्था से स्थानांतरण में भी भारी समस्याएं पैदा हो रही है। उन्होंने विद्यालयों के कोटिकरण को सही ढंग से करवाने के साथ ही शिक्षकों को बीएलओ ड्यूटी से हटाने की मांग की है। बताया कि जिलाधिकारी चंद्रशेखर भट्ट ने मामले को गंभीरता से लेते हुए मुख्य शिक्षा अधिकारी को नए सिरे से विद्यालयों के कोटिकरण के निर्देश दिए हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.