Move to Jagran APP

अधिवक्ताओं ने की एसडीएम के स्थानांतरण की मांग

जागरण संवाददाता, कोटद्वार : सड़क निर्माण के लिए काश्त भूमि को लोनिवि के पक्ष में करने के लिए उप निबंध

By Edited By: Published: Mon, 02 Mar 2015 11:36 PM (IST)Updated: Mon, 02 Mar 2015 11:36 PM (IST)
अधिवक्ताओं ने की एसडीएम के स्थानांतरण की मांग

जागरण संवाददाता, कोटद्वार : सड़क निर्माण के लिए काश्त भूमि को लोनिवि के पक्ष में करने के लिए उप निबंधक कार्यालय पहुंचे ग्रामीणों को रजिस्ट्री से रोके जाने के बाद एसडीएम व अधिवक्ताओं के मध्य हुए विवाद की आंच फिलहाल ठंडी होती नजर नहीं आ रही। सोमवार को अधिवक्ताओं ने एसडीएम कोर्ट का बहिष्कार करते हुए एसडीएम के स्थानांतरण की मांग की।

loksabha election banner

गौरतलब है कि शनिवार को पौखाल क्षेत्र के अंतर्गत नाथूखाल क्षेत्र में प्रस्तावित सड़क के निर्माण को काश्त भूमि विभाग के पक्ष में करने के लिए ग्रामीण कोटद्वार में उपनिबंधक कार्यालय में पहुंचे थे। इससे पहले काश्त भूमि की लोनिवि के पक्ष में रजिस्ट्री होती, जिला निर्माण की मांग को लेकर कार्य बहिष्कार कर रहे अधिवक्ताओं ने रजिस्ट्री कार्य रुकवा दिया। मामला संज्ञान में आने के बाद एसडीएम ने ग्रामीणों की परेशानी देखते हुए अधिवक्ताओं से रजिस्ट्री प्रक्रिया पूर्ण करने का आग्रह किया, लेकिन अधिवक्ताओं ने उनकी नहीं सुनी। इससे एसडीएम व अधिवक्ताओं के मध्य तनातनी हो गई व अधिवक्ताओं ने उप निबंधक कार्यालय में तालाबंदी कर एसडीएम के खिलाफ नारेबाजी शुरू कर दी। इस मामले में सोमवार को अधिवक्ताओं ने एसडीएम कोर्ट का बहिष्कार किया। बार भवन में संपन्न हुई अधिवक्ताओं की बैठक में उपजिलाधिकारी के स्थानांतरण की मांग की गई। बार एसोसिएशन के अध्यक्ष किशन पंवार की अध्यक्षता में हुई बैठक में चंद्रमोहन बड़थ्वाल, ध्यान सिंह नेगी, अनिल खंतवाल, अमित सजवाण, अनूप खंतवाल, सुनील घिल्डियाल, रश्मि चंदोला, रश्मि कोठारी, रणजीत कौर, सुनीता थापा आदि मौजूद रहे। संचालन सचिव दीपेंद्र सिंह ने किया।

.............

अधिवक्ताओं की ओर से कोर्ट के बहिष्कार के संबंध में कोई लिखित सूचना नहीं दी गई है।

जीआर बिनवाल, उप जिलाधिकारी, कोटद्वार


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.