Move to Jagran APP

चार सभासदों की मौजूदगी में निपटी नगरपालिका बैठक

संवाद सहयोगी, पौड़ी: नगर पालिका पौड़ी की की बैठक सिर्फ चार सभासदों की उपस्थिति में ही निपटा दी गई। बैठ

By Edited By: Published: Sat, 06 Dec 2014 09:51 PM (IST)Updated: Sat, 06 Dec 2014 09:51 PM (IST)
चार सभासदों की मौजूदगी  में निपटी नगरपालिका बैठक

संवाद सहयोगी, पौड़ी: नगर पालिका पौड़ी की की बैठक सिर्फ चार सभासदों की उपस्थिति में ही निपटा दी गई। बैठक से अनुपस्थित रहे सात सदस्यों ने जिलाधिकारी को ज्ञापन सौंपकर विरोध दर्ज किया है।

loksabha election banner

पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के तहत नगर पालिका अध्यक्ष यशपाल बेनाम की अध्यक्षता में बोर्ड की बैठक शुरू हुई। बैठक में चार मात्र चार सभासद ही मौजूद रहे, जबकि सात बैठक में नहीं आए फिर भी अध्यक्ष ने कोरम पूरा मानकर बैठक की औपचारिकता शुरू हुई। बैठक में पालिका की ओर अदालती पैरवी करने वाले अधिवक्ता, वाहन चालक व कम मानदेय पर काम सेवाएं देने वाले कर्मचारियों के मानदेय बढ़ोत्तरी, प्रस्तावित विकास योजनाओं पर निविदाएं समेत नई विकास योजनाओं के पंद्रह प्रस्तावों पर चर्चा हुई। बोर्ड में चर्चा के बाद प्रस्ताव पारित किए गए। इस मौके पर सभाषद जितेंद्र जोशी, प्रशांत काला, सुषमा मिंया, अनूप मौजूद रहे। संचालन अधिशासी अधिकारी डीएस राणा ने किया।

बैठक के बाद पत्रकारों से बातचीत में अध्यक्ष यशपाल बेनाम ने बताया कि नगर में यातायात सुविधा के लिए दो नई बसें क्रय की जाएंगी। बस स्टेशन में पार्किंग निर्माण के लिए शहरी विकास मंत्रालय से पंद्रह लाख की योजना स्वीकृत है। उस पर जल्द कार्य शुरू कराया जाएगा। टै्रंचिंग ग्राउंड के लिए दो क्षेत्रों में भूमि चयन की प्रक्रिया चल रही है। उन्होंने कहा कि कुछ सभासदों का बैठक में न आना अनुचित है। उन्हें अपनी बात बैठक में रखनी चाहिए। पालिका को तो विकास योजनाएं आगे बढ़ानी हैं।

वहीं मासिक बैठक में न पहुंचने वाले सभासदों में शामिल रोशनी दनोसी, नीलम रावत, मनोज नेगी, अरविंद, अनूप व दीपक रावत व विनोद बिष्ट ने जिलाधिकारी को ज्ञापन सौंपकर अवगत कराया कि बीज भंडार के निकट सीसी निर्माण, बुआखाल में पार्क व सड़कों पर व्यू प्वाइंट निर्माण की योजनाओं को बगैर प्रस्तावों के ही स्वीकृति दी गई है। इसके विरोध स्वरूप वह बैठक में शामिल नहीं हो रहे हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.