Move to Jagran APP

बंद मार्गो ने बढ़ाई दुश्वारियां

By Edited By: Published: Mon, 18 Aug 2014 03:04 AM (IST)Updated: Mon, 18 Aug 2014 01:00 AM (IST)
बंद मार्गो ने बढ़ाई दुश्वारियां

जागरण संवाददाता, पौड़ी: जनपद में भारी बारिश से भूस्खलन व भूधंसाव जारी है। इसकी जद में आए संपर्क मार्ग अब ग्रामीण क्षेत्रों में बदहाली का कारण बनने लगे हैं। कड़ी मशक्त के बाद सोमवार को लोनिवि ने पौड़ी-मेरठ हाईवे पर यातायात सुचारु कर दिया। लेकिन, अभी भी 125 संपर्क मोटर मार्ग ऐसे हैं जो ग्रामीण क्षेत्रों में आवाजाही को ठप किए हुए हैं।

loksabha election banner

गत दिनों जनपद के ग्रामीण क्षेत्रों के संपर्क मार्गो पर बारिश का कहर ज्यादा ही टूटा। स्थिति यह कि एक के बाद एक संपर्क मार्ग के बाधित होने से ग्रामीण क्षेत्रों में अब स्थिति दिन प्रति दिन बदहाल होने लगी है। सबसे ज्यादा संपर्क मार्ग निर्माण खंड दुगड्डा के अधीन क्षतिग्रस्त हुए हैं। आपदा कंट्रोल रूम से मिली जानकारी के मुताबिक सोमवार को यहां करीब पचास मार्ग बाधित थे। कमोवश यही हाल प्रांतीय खंड पौड़ी की सड़कों का बना हुआ है जहां 24 संपर्क मार्ग बंद पडे़ हुए हैं। विकासखंड कोट पथराडाखाल-गेंदीछेड़ा-दोंदल मोटर मार्ग पर बारिश के कहर से काफी तबाही मची है। ऐसे में सबसे ज्यादा परेशानी स्कूली बच्चों को उठानी पड़ रही है। इतना ही नहीं कालेश्वर-खोन-मकलोड़ी व गडथ-बजूण मोटर मार्ग के भी अवरुद्ध हो जाने से क्षेत्र में खाद्यान्न संकट का भय भी लोगों का सताने लगा है। स्थानीय ग्रामीण रोशन सिंह बिष्ट ने बताया कि यदि अवरुद्ध पडे़ मार्गो पर जल्दी ही आवाजाही सुचारु नहीं होती है तो क्षेत्र के गेंड, खोन, मंजेली, जवाड़ा फल्दाकोट, अठूल सहित अन्य गांवों में आपूर्ति ठप होने से ग्रामीणों को परेशानी का सामना करना पड़ सकता है।

जनपद में बंद पडे़ मोटर मार्ग:

प्रांतीय खंड पौड़ी- 24

निर्माण खंड पौड़ी-11

निर्माण खंड श्रीनगर- 6

प्रांतीय खंड लैंसडाउन- 14

निर्माण खंड दुगड्डा- 50

निर्माण खंड बैजरो-1

राष्ट्रीय राजमार्ग धुमाकोट-2

पीएमजीएसवाई श्रीनगर- 2

पीएमजीएसवाई कोटद्वार-5

पीएमजीएसवाई सतपुली-1

निर्माणखंड पाबौ-9


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.