Move to Jagran APP

रामनगर में बाघ की मौत के मामले की एनटीसीए ने शुरू की जांच

तराई पश्चिमी वन प्रभाग के अंतर्गत बैल पड़ाव रेंज में बीते दिनों हुई बाघ की मौत के मामले की जांच एनटीसीए ने शुरू कर दी है।

By BhanuEdited By: Published: Tue, 21 Mar 2017 02:19 PM (IST)Updated: Wed, 22 Mar 2017 04:01 AM (IST)
रामनगर में बाघ की मौत के मामले की एनटीसीए ने शुरू की जांच
रामनगर में बाघ की मौत के मामले की एनटीसीए ने शुरू की जांच

रामनगर, नैनीताल [जेएनएन]: तराई पश्चिमी वन प्रभाग के अंतर्गत बैल पड़ाव रेंज में बीते दिनों हुई बाघ की मौत की जांच शुरू हो गई। यह जांच एनटीसीए कर रही है। 

loksabha election banner

राष्ट्रीय बाघ सुरक्षा प्राधिकरण दिल्ली (एनटीसीए) के डीआईजी निशांत वर्मा टीम के साथ देर रात रामनगर पहुंचे। मालूम हो कि 16 मार्च को बैल पड़ाव के छोई क्षेत्र में बाघ ने भगवती और लखपत को मार डाला था। इसके बाद बाघ को पकड़ने के लिए रेस्क्यू अभियान चलाया गया था। 

काफी कोशिश के बाद पकड़ में आए बाघ की मौत हो गई थी। इसके बाद बाघ को जेसीबी के पंजे से दबाने का वीडियो वायरल हुआ। इसमें बाघ की मौत पर सवाल उठने लगे थे। आज वन विश्राम गृह में एनटीसीए के अधिकारीयों ने पहले डीएफओ कहकशां नसीम से पुरे घटनाक्रम की जानकारी ली।

डीएफओ ने मौके के फोटो और वीडियो भी दिखाए। इसके बाद वनाधिकारियों के साथ छोई पहुंचकर घटना स्थल का निरीक्षण किया। इस दौरान एनटीसीए के अधिकारियों ने क्षेत्र के वन कर्मियों और गांव के लोगों से भी जानकारी ली।

यह भी पढ़ें: अब राजाजी पार्क में बढ़ेगा बाघ की दहाड़ का दायरा

यह भी पढ़ें: आदमखौर की मौत से नहीं टला खतरा, दो बाघ अभी भी मौजूद 

यह भी पढ़ें: वन विभाग को एक बाघ को पकड़ने में लग गए आठ घंटे


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.