Move to Jagran APP

विरोध हुआ तो मोबाइल वैन में खोल दी शराब की दुकान

हाईवे से हटी शराब की दुकान को अंदरूनी मार्गों पर खोलने का विरोध हुआ तो आबकारी महकमे ने लाइसेंसधारक को पिकअप वाहन में शराब की चलती-फिरती दुकान खोलने की अनुमति दे दी।

By BhanuEdited By: Published: Fri, 23 Jun 2017 11:26 AM (IST)Updated: Fri, 23 Jun 2017 11:26 AM (IST)
विरोध हुआ तो मोबाइल वैन में खोल दी शराब की दुकान
विरोध हुआ तो मोबाइल वैन में खोल दी शराब की दुकान

हल्द्वानी, [जेएनएन]: हाईवे से हटी शराब की दुकान को अंदरूनी मार्गों पर खोलने का विरोध हुआ तो आबकारी महकमे ने नायाब तरीका खोज निकाला। महकमे ने लाइसेंसधारक को पिकअप वाहन में शराब की चलती-फिरती दुकान खोलने की अनुमति दे दी। 

loksabha election banner

हल्द्वानी में नैनीताल रोड पर रानीबाग क्षेत्र में एचएमटी फैक्ट्री को जाने वाले मार्ग पर पिकअप से शराब बेची जा रही है। नए तरीके से हो रही शराब की बिक्री से लोग भी हैरान हैं।

भुजियाघाट में नैनीताल रोड से हटी दुकान को दोगड़ा गांव में खोलने पर दो माह तक लगातार आंदोलन चला। ग्रामीणों के भारी विरोध और सामूहिक अनशन पर बैठने पर आखिरकार आबकारी महकमे को कदम खींचने पड़े और शराब की दुकान नहीं खुल पाई। 

इसके बाद यह दुकान आमपड़ाव में चोपड़ा गांव को जाने वाले मार्ग पर शिफ्ट कर दी गई। यहां भी जनविरोध शुरू हो गया। भवन स्वामी के भी शराब की दुकान खोलने से इन्कार करने और जनविरोध के कारण आमपड़ाव में भी दुकान नहीं खुल पाई। 

ऐसे में आबकारी महकमे ने इस दुकान को खोलने के लिए अनोखा तरीका निकाला। विदेशी शराब की दुकान को रानीबाग क्षेत्र में एचएमटी रोड पर हाईवे से 290 मीटर दूरी पर पिकअप वाहन में खोल दिया गया है। शर्त यह है कि वाहन को इस दायरे से बाहर ले जाकर शराब नहीं बेची जाएगी। 

जिला आबकारी अधिकारी दुर्गेश त्रिपाठी ने बकायदा इसकी लिखित अनुमति दी है। महानगर के आसपास पहली बार शराब की इस तरह से बिक्री देख लोग हैरान हैं। हालांकि पिथौरागढ़ व चम्पावत जिले में वाहन से शराब बेचने का प्रयोग काफी पहले से होता रहा है। अलबत्ता नैनीताल जिले में इस तरह से पहली बार शराब की बिक्री हो रही है।

यह भी पढ़ें: सीएम के जनता दरबार में भी शराब की दुकानों का विरोध

यह भी पढ़ें: अवैध शराब के जखीरे के साथ पुलिस ने दो को किया गिरफ्तार 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.