PreviousNext

कुमाऊं विश्वविद्यालय के बीएड-एमएड प्रवेश परीक्षा का परिणाम घोषित

Publish Date:Sat, 12 Aug 2017 07:46 PM (IST) | Updated Date:Sat, 12 Aug 2017 10:53 PM (IST)
कुमाऊं विश्वविद्यालय के बीएड-एमएड प्रवेश परीक्षा का परिणाम घोषितकुमाऊं विश्वविद्यालय के बीएड-एमएड प्रवेश परीक्षा का परिणाम घोषित
कुमाऊं विश्वविद्यालय के बीएड और एमएड प्रवेश परीक्षा का परिणाम घोषित कर दिया गया है। अपना रिजल्ट अभ्यर्थी वेबसाइट में दिए गए लिंक से डाउनलोड कर कर सकते हैं।

नैनीताल, [जेएनएन]: कुमाऊं विश्वविद्यालय के बीएड और एमएड प्रवेश परीक्षा का परिणाम घोषित कर दिया गया है। बीएड में 5,972 अभ्यर्थी परीक्षा में उत्तीर्ण हुए हैं, जबकि एमएड में 176 अभ्यर्थी पास हुए हैं।  

विश्वविद्यालय के कुलसचिव प्रो. डीसी पांडे की ओर से जारी रिजल्ट के अनुसार बीएड प्रवेश परीक्षा में 8959 अभ्यर्थियों ने आवेदन पत्र जमा किया था। जिनमें से 7,124 अभ्यर्थी ही परीक्षा में बैठे, जबकि 935 अभ्यर्थी परीक्षा में अनुपस्थित रहे। इस परीक्षा में 5,972 अभ्यर्थी परीक्षा में उत्तीर्ण तथा 1152 अनुत्तीर्ण हुए हैं। परीक्षा परिणाम विश्वविद्यालय की वेबसाइट में अपलोड कर दिया गया है। अभ्यर्थी परिणाम वेबसाइट में दिए गए लिंक से डाउनलोड कर कर सकते हैं। 

वहीं एमएड प्रवेश परीक्षा में पंजीकृत 228 अभ्यर्थियों में से 176 परीक्षा में बैठे और सभी पास हो गए, जबकि 52 अनुपस्थित रहे। इनकी काउंसलिंग मेरिट के आधार पर होगी। 

इधर, बीएड प्रवेश परीक्षा के प्रभारी प्रो. आरएस पथनी के अनुसार काउंसलिंग इसी महीने के अंतिम सप्ताह में होगी। काउंसलिंग से पहले अधिमान अंक के लिए अभ्यर्थियों के अभिलेख चेक किए जाएंगे। काउंसलिंग प्रक्रिया ऑनलाइन होगी। 

गौरतलब है कि विश्वविद्यालय से संबद्ध सरकारी और निजी बीएड कॉलेजों की संख्या 50 से अधिक है, जबकि समस्त सीटों की संख्या साढ़े चार हजार से अधिक है।

यह भी पढ़ें: डिग्री कॉलेजों में चुनावी सरगर्मियां चरम पर, चुनाव की तिथि घोषित

यह भी पढ़ें: उत्‍तराखंड: 90 फीसद सीटों पर राज्य के छात्रों का हक

यह भी पढ़ें: बीआरसी-सीआरसी के 1300 पदों पर नियुक्ति का आदेश

मोबाइल पर भी अपनी पसंदीदा खबरें और मैच के Live स्कोर पाने के लिए जाएं m.jagran.com पर
Web Title:Kumaun Universitys BEd and MAd entrance examination results declared(Hindi news from Dainik Jagran, newsnational Desk)

कमेंट करें

प्रसून जोशी की नियुक्ति से गौरवान्वित हुआ पहाड़पंचेश्वर बांध के विरोध में मुखर हो उठा उक्रांद
यह भी देखें