कुवैत भेजने के नाम पर वेल्डर से एक लाख ठगे

Publish Date:Thu, 14 Sep 2017 03:00 AM (IST) | Updated Date:Thu, 14 Sep 2017 03:00 AM (IST)
कुवैत भेजने के नाम पर वेल्डर से एक लाख ठगेकुवैत भेजने के नाम पर वेल्डर से एक लाख ठगे
जागरण संवाददाता, हल्द्वानी : कुवैत में नौकरी दिलाने के नाम पर इंदिरानगर में रहने वाले वेल्डर से

जागरण संवाददाता, हल्द्वानी : कुवैत में नौकरी दिलाने के नाम पर इंदिरानगर में रहने वाले वेल्डर से एक लाख से अधिक रुपये ठग लिए गए। मुरादाबाद जिले के ठग ने वेल्डर को वीजा व टिकट दिलाने के साथ ही 75 हजार रुपये प्रतिमाह की नौकरी का झांसा दिया। ठगी का अहसास होने पर वेल्डर ने बनभूलपुरा थाने में शिकायत की, लेकिन सुनवाई नहीं हुई। अब उसने एसएसपी को पत्र भेजकर कार्रवाई की गुहार लगाई है।

इंदिरानगर बड़ी मस्जिद के पास रहने वाले वेल्डर मो. हसीन के मुताबिक फरवरी में उसकी मुलाकात मुरादाबाद जिले के मोहल्ला ठाकुरद्वारा में होंडा कंपनी के पीछे रहने वाले साबिर से हुई। साबिर ने मो. हसीन को बताया कि जॉर्जिया में वेल्डिंग का काम करने वालों की जरूरत है और 75 हजार रुपये वेतन मिलेगा। इसके बदले साबिर ने एक लाख रुपये की डिमांड की। हसीन के जॉर्जिया जाने को तैयार होने पर एक एग्रीमेंट भी कराया गया। 10 हजार रुपये लेकर हसीन ने कहा कि 15 दिन में वीजा आएगा। कुछ दिनों बाद साबिर ने जॉर्जिया की कंपनी भाग जाने की बात कहकर कुवैत भेजने का झांसा दे दिया। कुवैत भेजने के नाम पर साबिर ने हसीन से अलग-अलग किस्तों में कुल एक लाख तीन हजार रुपये ले लिए।

17 अगस्त को कुवैत का एक टिकट व पासपोर्ट साबिर ने भेजा। पासपोर्ट में वीजा की मुहर नहीं लगी हसीन को शक हुआ। इस पर हसीन ने हवाई टिकट व कागजात की इंटरनेट पर जांच की तो वो सभी फर्जी पाए गए। मो. हसीन ने बताया कि उसने इसकी शिकायत बनभूलपुरा थाने में की, लेकिन पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की। अब हसीन ने एसएसपी को पत्र भेजकर कार्रवाई की गुहार लगाई है।

मोबाइल पर भी अपनी पसंदीदा खबरें और मैच के Live स्कोर पाने के लिए जाएं m.jagran.com पर
Web Title:frod(Hindi news from Dainik Jagran, newsnational Desk)

कमेंट करें

यह भी देखें