Move to Jagran APP

चैंपियन के समर्थकों को हाई कोर्ट से झटका, सीडी की कॉपी कोर्ट में पेश करने के निर्देश

हाई कोर्ट ने हरिद्वार जिले के विधायक प्रणव चैम्पियन के समर्थकों की गिरफ्तारी से रोक सम्बंधित याचिका पर सुनवाई करते हुए उनको कोई राहत नहीं दी।

By Skand ShuklaEdited By: Published: Thu, 25 Apr 2019 05:25 PM (IST)Updated: Thu, 25 Apr 2019 05:25 PM (IST)
चैंपियन के समर्थकों को हाई कोर्ट से झटका, सीडी की कॉपी कोर्ट में पेश करने के निर्देश
चैंपियन के समर्थकों को हाई कोर्ट से झटका, सीडी की कॉपी कोर्ट में पेश करने के निर्देश

नैनीताल, जेएनएन । हाई कोर्ट ने हरिद्वार जिले के विधायक प्रणव चैम्पियन के समर्थकों की गिरफ्तारी से रोक सम्बंधित याचिका पर सुनवाई करते हुए उनको कोई राहत नहीं देते हुए मंगलवार तक उनसे सीडी की ट्रांसलेशन कॉपी कोर्ट में पेश करने को कहा है।

loksabha election banner

झबरेड़ा के विधायक देशराज कर्णवाल की पत्नी वैजयंती माला ने 25 मार्च 2019 को रुड़की थाने में चैम्पियन के समर्थक पहल सिंह, फुरकान और पप्पू सिंह के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया था। उन्होंने एफआईआर में कहा है कि चैम्पियन के इन समर्थकों द्वारा मार्च में उनके खिलाफ व दलित समाज के लिए सेंट्रल पॉइंट होटल में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस कर जाति सूचक शब्द कहे, उनको बदनाम करने की पूरी कोशिश की गयी। इनके इस बयान से दलित वर्ग आहत हुआ है इनका मुख्य उद्देश्य समाज में जातिवाद फैलना है और इसकी सीडी भी बनाई गयी। इस एफआईआर के खिलाफ अपनी गिरफ्तारी से बचने के लिए इन्होंने हाई कोर्ट में याचिका दायर की है ।जिस पर सुनवाई करते हुए न्यायमूर्ति रविन्द्र मैठाणी की एकलपीठ ने इनको कोई राहत नहीं देते हुए इनके द्वारा बनाई गयी सीडी की ट्रांसलेट कॉपी मंगलवार को कोर्ट में पेश करने को कहा है।

यह भी पढ़ें : हाई कोर्ट ने पूछा, प्रदूषण फैला रहीं फैक्ट्रियों को क्‍याें नहीं बंद किया गया, सरकार से मांगा जवाब


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.