Move to Jagran APP

व्हॉट्सएप ने बदली एक पिता की जिंदगी, खोया बेटा वापस मिला

व्हॉट्सएप ने एक पिता को उसका खोया बेटा मिलने की उम्मीद जगा दी और उसकेे पिता ने हैदराबाद से हल्द्वानी का सफर तय कर लिया।

By raksha.panthariEdited By: Published: Sun, 12 Nov 2017 02:53 PM (IST)Updated: Sun, 12 Nov 2017 08:58 PM (IST)
व्हॉट्सएप ने बदली एक पिता की जिंदगी, खोया बेटा वापस मिला
व्हॉट्सएप ने बदली एक पिता की जिंदगी, खोया बेटा वापस मिला

हल्द्वानी, [जेएनएन]: सोशल मीडिया सिर्फ अफवाहों को जन्म नहीं देती है, बशर्ते इसका सदुपयोग हो। इसके सार्थक पहलू की नायाब तस्वीर दिखी शनिवार को अपने शहर हल्द्वानी में। मार्च में यहां सात साल का बच्चा मिलने पर बद्रीपुरा के युवक ने उसे पुलिस को सौंपने के साथ ही वाट्सएप में फोटो डालकर परिजनों को ढूंढने की गुहार लगाई। ये फोटो कई ग्रुपों में वायरल होते हुए हैदराबाद तक पहुंच गई। फोटो में दिख रही स्कूटी के नंबर के आधार पर बच्चे का पिता उसे ढूंढते हुए हैदराबाद से हल्द्वानी पहुंच गया। बच्चे को पुलिस को सौंपने का पता लगने पर अब चाइल्ड हेल्प लाइन ने भी तलाश शुरू कर दी है।

loksabha election banner

हैदराबाद के महबूब नगर निवासी मो. साबिर नाम का एक व्यक्ति शनिवार को हल्द्वानी कोतवाली पहुंचा। साबिर ने बताया कि वर्ष 2014 को उसका सात साल का बेटा मोईन लापता हो गया था। तब से वह आजतक बेटे को तलाश रहा है। कुछ समय पूर्व बेटे के अजमेर में होने की जानकारी मिली थी। उसने अजमेर जाकर उसे तलाशा, लेकिन मोईन नहीं मिला। इसी दौरान लोगों के वाट्सएप ग्रुप से होते हुए बेटे की फोटो उस तक पहुंच गई। फोटो में मोईन की तस्वीर के साथ ही पीछे एक स्कूटी खड़ी दिख रही थी। स्कूटी के रजिस्टेशन नंबर का हल्द्वानी का होने का पता लगा। इस पर कोतवाली पुलिस ने रजिस्ट्रेशन नंबर के आधार पर स्कूटी मालिक का पता किया। ये पता बद्रीपुरा में रहने वाले देवेंद्र सैनी का निकला। मो. साबिर के साथ ही पुलिस देवेंद्र तक पहुंची और मोईन के बारे में पूछा। 

देवेंद्र ने बताया कि उसे ये बच्चा 26 मार्च को मिला था और उसने बच्चे को कोतवाली पुलिस को सौंप दिया था। इसके साथ ही देवेंद्र ने ही बच्चे के परिजनों की तलाश के लिए वाट्सएप में फोटो वायरल कर गुहार लगाई थी।

यह भी पढ़ें: आपका स्मार्ट फोन बताएगा फल अच्छे हैं या खराब, जानिए कैसे

यह भी पढ़ें: बीईजी सेंटर के पर्वतारोही दल ने सतोपंथ की चोटी पर फहराया तिरंगा


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.