Move to Jagran APP

उपखनिजों से भरे डंपरों को वन चौकी में रोका, खनन कारोबारी आक्रोशित

रामनगर में उपखनिजों को ले जा रहे डंपरों को वन चौकी में रोक दिया गया। जिससे खनन कारोबारी आग बबूला हो गए। मौके पर पहुंचे वनाधिकारियों ने जांच के बाद डंपरों को जाने दिया।

By raksha.panthariEdited By: Published: Sat, 23 Sep 2017 06:44 PM (IST)Updated: Sat, 23 Sep 2017 10:39 PM (IST)
उपखनिजों से भरे डंपरों को वन चौकी में रोका, खनन कारोबारी आक्रोशित
उपखनिजों से भरे डंपरों को वन चौकी में रोका, खनन कारोबारी आक्रोशित

रामनगर, [जेएनएन]: रामनगर में खनन व्यापारियों में वन विभाग कार्यप्रणाली से बेहद रोष है। दरअसल, स्टॉक से उपखनिज ले जा रहे डंपरों को वन चौकी में ही रोक दिया गया। जिससे खनन कारोबारी आक्रोशित हो गए और उन्होंने विभाग के खिलाफ जमकर प्रदर्शन किया। 

loksabha election banner

नैनीताल जिले के रामनगर में स्टॉक से उपखनिज ले जा रहे डंपरों को वन चौकी में रोके जाने से नाराज खनन कारोबारियों का पारा सातवें आसमान पर चढ़ गया। गुस्साए कारोबारियों ने वन विभाग के खिलाफ जमकर प्रदर्शन किया। मौके पर पहुंचे वनाधिकारियों द्वारा वाहन छोड़ने के बाद ही कारोबारी शांत हुए। 

दरअसल, शनिवार को क्षेत्र के स्टॉकों से डंपरों में उपखनिज ले जाया जा रहा था। काशीपुर मार्ग हलडुवा में उपखनिज यूपी ले जाने की सूचना पर वन विभाग ने वाहनों को चेकिंग के लिए रोक लिया। इससे खनन कारोबारियों में गुस्सा भड़क गया। उन्होंने वन विभाग पर उनके उत्पीड़न का आरोप लगाकर नारेबाजी शुरू कर दी। इसके बाद कारोबारियों ने पूरे मामले से एसडीएम को भी अवगत कराया। 

जिसके बाद एसडीओ कलम सिंह और रेंजर ललित आर्य ने वाहनों में ले जाए जा रहे उपखनिज की रॉयल्टी जांच की। जिसमें उपखनिज उधमसिंहनगर जिले में ही ले जाने की पुष्टि हुई। इसके बाद ही वन चौकी से वाहन जा पाए।

यह भी पढ़ें: बंद हुए स्टोन क्रशरों की संख्या पर स्वामी शिवानंद ने उठाए सवाल

यह भी पढ़ें: मुख्‍य सचिव 24 घंटे में बताएं स्टोन क्रशर बंद हुए या नहीं: हाई कोर्ट

यह भी पढ़ें: बगैर टीईटी पास शिक्षामित्रों की अपील हाईकोर्ट से खारिज 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.